A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश आगरा में कोविड को लेकर बढ़ी सतर्कता, विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग हुई शुरू

आगरा में कोविड को लेकर बढ़ी सतर्कता, विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग हुई शुरू

आगरा में रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और होटलों में भी सतर्कता बरती जाएगी। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को कड़े निर्देश दिए गए हैं।

विदेशी पयर्टक- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO विदेशी पयर्टक

चीन में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस संक्रमण के नए वेरिएंट के मामले भारत में मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के आगरा में सतर्कता बढ़ा दी गई है, क्योंकि देश-विदेश से यहां हजारों पर्यटक ताजमहल का दीदार करने आजकल आ रहे हैं। आगरा के स्वास्थ्य विभाग विदेशी पर्यटकों पर विशेष नजर रखते हुए उनकी जांच शुरू कर दी है। 

एक अधिकारी ने बताया कि विदेशी पर्यटकों के आने को देखते हुए आगरा का स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर सक्रिय हो गया है और यहां आने वाले सभी विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है। वहीं, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और होटलों में भी सतर्कता बरती जाएगी। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को कड़े निर्देश दिए गए हैं और रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और ताजमहल सहित सभी प्रमुख स्मारकों पर जांच शुरू कर दी गई है। 

इन देशों से लौटने वाले लोगों पर भी विशेष नजर

उन्होंने बताया कि ताजमहल के दीदार के लिए आने वाले विदेशी पर्यटकों खासकर चीन, जापान, ब्राजील और अमेरिका से आने वाले पर्यटकों के साथ-साथ, इन देशों से लौटने वाले लोगों पर भी विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। अरुण कुमार ने बताया कि इसके साथ ही होटलों में ठहरे विदेशी पर्यटकों के बारे में भी स्वास्थ्य विभाग जानकारी ले रहा है। ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेट पर जांच के लिए टीमें लगा दी गई हैं और टीमों ने नमूने लेना शुरू कर दिया है।

वहीं, आगरा में भारत के सबसे लोकप्रिय टूरिस्ट अट्रैक्शन ताजमहल को भी कोरोना अलर्ट पर रखा गया है। ताजमहल के परिसर में पर्यटकों की एंट्री कोविड टेस्टिंग के आधार पर ही दी जाएगी। 

Latest Uttar Pradesh News