A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Amroha Cows Death: अमरोहा में चारा खाने के बाद 60 गायों की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

Amroha Cows Death: अमरोहा में चारा खाने के बाद 60 गायों की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

Amroha Cows Death: अमरोहा जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि बृहस्पतिवार की शाम को गोशाला पर चारा खाने के बाद गायें बीमार पड़ गई। जिसके बाद शुक्रवार सुबह तक 60 गायों की मौत हो चुकी है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • गुरुवार शाम को चारा खाने के बाद से 60 गायों की हुई मौत
  • गायों के लिए ताहिर नाम के व्यक्ति से खरीदा गया था चारा
  • मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए चार टीमें बनाई गई हैं

Amroha Cows Death: यूपी में अमरोहा जिले के हसनपुर क्षेत्र में एक गोशाला में पिछले 24 घंटों में चारा खाने के बाद से गायों की मौत की संख्या 60 पहुंच गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन गायों की मौत की सूचना मिलते ही बृहस्पतिवार को इस घटना की जांच का आदेश दिया था। इसके साथ ही उन्होंने पशुपालन मंत्री धरम पाल सिंह को अमरोहा पहुंचने का निर्देश भी दिया था। मंत्री धरम पाल सिंह और पशुपालन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और आईवीआरआई(IVRI) से पशु विशेषज्ञ और जिला के वरिष्ठ अधिकारी शुक्रवार को घटनास्थल पर मौजूद थे। 

"जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा"

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि बृहस्पतिवार की शाम को गोशाला पर चारा खाने के बाद गायें बीमार पड़ गई। जिसके बाद  शुक्रवार सुबह तक 60 गायों की मौत हो चुकी है। इस गोशाला में 180 से अधिक गायें हैं। मंत्री धरम पाल सिंह ने कहा, “मुख्यमंत्री के निर्देश के मुताबिक पशुपालन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और मुरादाबाद क्षेत्र सहित एक तीन सदस्यीय कमेटी को इस मामले की जांच सौंपी गई है। इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।” 

ग्राम विकास अधिकारी को किया गया निलंबित

जिलाधिकारी के मुताबिक, ‘‘गो आश्रय स्थल ने ताहिर नाम के व्यक्ति से चारा खरीदा था। ताहिर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। आश्रय स्थल के प्रभारी ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।” अमरोहा के पुलिस अधीक्षक(SP) आदित्य लांगेह ने कहा कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए चार टीमें बनाई गई हैं। पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

Latest Uttar Pradesh News