A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी ने सपा को बताया 'निकम्मी पार्टी,' बोले- इनमें ना कुव्वत, ना काबिलियत

Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी ने सपा को बताया 'निकम्मी पार्टी,' बोले- इनमें ना कुव्वत, ना काबिलियत

Asaduddin Owaisi: AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को 'निकम्मा' करार दिया है। उत्तर प्रदेश उपचुनाव में समाजवादी पार्टी अपने गढ़ माने जाने वाली दो अहम सीटों पर भाजपा से हार गई है। 

AIMIM chief Asaduddin Owaisi - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO AIMIM chief Asaduddin Owaisi 

Highlights

  • रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में सपा की करारी हार
  • अखिलेश और आजम के गढ़ में बीजेपी ने दर्ज की जीत
  • असदुद्दीन ओवैसी ने समाजवादी पार्टी पर किया हमला

Asaduddin Owaisi: AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को 'निकम्मा' करार दिया है। उत्तर प्रदेश उपचुनाव में समाजवादी पार्टी अपने गढ़ माने जाने वाली दो अहम सीटों पर भाजपा से हार गई है। ओवैसी ने कहा कि उपचुनाव के नतीजों से साफ जाहिर होता है कि समाजवादी पार्टी (सपा) में भाजपा को हराने की न तो कुव्वत है और ना ही काबिलियत।

मुसलमान खुद की आजाद सियासी पहचान बनाएं

असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी में हुए उपचुनावों के नतीजों के बाद ट्वीट किया, "रामपुर और आज़मगढ़ चुनाव के नतीजे से साफ़ ज़ाहिर होता है कि सपा में भाजपा को हराने की न तो क़ाबिलियत है और ना क़ुव्वत। मुसलमानों को चाहिए कि वो अब अपना क़ीमती वोट ऐसी निकम्मी पार्टियों पर ज़ाया करने के बजाये अपनी खुद की आज़ाद सियासी पहचान बनाए और अपने मुक़द्दर के फ़ैसले ख़ुद करे।"

आजमगढ़ और रामपुर में सपा के लिए क्यों बड़ी है हार 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के आजमगढ़ और पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के रामपुर सीट से इस्तीफे के बाद यहां उपचुनाव हुए। रामपुर और आजमगढ़ सपा के दो सबसे बड़े नेताओं अखिलेश यादव और आजम खान के निर्वाचन क्षेत्र हैं और ये दोनो ही सीटें सपा के दो सबसे बड़े नेताओं की गढ़ मानी जाती हैं। आजमगढ़ सीट पर पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कब्जा था और उन्होंने मार्च में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद इस्तीफा दे दिया था।

रामपुर और आजमगढ़ सीट पर क्या रहा नतीजा

यूपी की रामपुर सीट पर हुए लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम लोधी ने जीत दर्ज की है। घनश्याम लोधी ने इस चुनाव में आजम खान के करीबी सपा उम्मीदवार आसिम राजा को 42,048 वोटों से हराया है। गौरतलब है कि रामपुर को आजम खान का गढ़ माना जाता था, ऐसे में रामपुर का सपा के हाथ से निकलना एक बड़ी राजनीतिक हार है।

वहीं आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी ने सपा को बुरी तरह शिकस्त दी है। आजमगढ़ से बीजेपी के दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' चुनाव जीत गए हैं और सपा के धमेंद्र यादव 10 हजार वोटों से चुनाव हार गए हैं।

Latest Uttar Pradesh News