A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Ayodhya News: अयोध्‍या में 12 हैंड ग्रेनेड मिलने से मचा हड़कंप, कयासबाजी का दौर जारी

Ayodhya News: अयोध्‍या में 12 हैंड ग्रेनेड मिलने से मचा हड़कंप, कयासबाजी का दौर जारी

Ayodhya News:  मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को कंटोनमेंट बोर्ड के निर्मली कुंडी चौराहे के पास ये हैंड ग्रेनेड पड़े हुए थे। ये क्षेत्र सेना की निगरानी में रहता है और रात 10 बजे के बाद यहां आनेजाने की मनाही होती है।

hand grenade- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL PIC (PIXABAY) hand grenade

Highlights

  • अयोध्या में निर्मली कुंडी चौराहे के पास मिले हैंड ग्रेनेड
  • हैंड ग्रेनेड को रविवार दोपहर 2 बजे नष्ट किया गया
  • राम मंदिर निर्माण के दौरान हैंड ग्रेनेड मिलने से चर्चाओं का दौर जारी

Ayodhya News:  यूपी के अयोध्या में 12 हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया है। ये हैंड ग्रेनेड कैंट एरिया में सेना के ट्रेनिंग सेंटर से करीब तीन किलोमीटर दूर मिले हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि इन हैंड ग्रेनेड को नष्‍ट कर दिया गया है। गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की वजह से सुरक्षाबल काफी मुस्तैद रहते हैं, ऐसे में झाड़ियों में हैंड ग्रेनेड का मिलना कई तरह की कयासबाजियों को जन्म दे रहा है। हालांकि अभी पक्के तौर पर यह नहीं कहा जा सकता कि ये हैंड ग्रेनेड कहां से आए और कौन इन्हें लाया।

मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को कंटोनमेंट बोर्ड के निर्मली कुंडी चौराहे के पास ये हैंड ग्रेनेड पड़े हुए थे। ये क्षेत्र सेना की निगरानी में रहता है और रात 10 बजे के बाद यहां आनेजाने की मनाही होती है। ऐसे में हैंड ग्रेनेड का इस क्षेत्र से मिलना काफी चौंकाने वाला है। 

दोपहर 2 बजे नष्ट किए गए हैंड ग्रेनेड

मिलिट्री इंटेलीजेंस का कहना है कि इन हैंड ग्रेनेड को रविवार दोपहर 2 बजे नष्ट कर दिया गया और अयोध्या पुलिस को भी इस बात की सूचना दी गई है। इस मामले में अयोध्या के एसएसपी शैलेश पांडे का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि हैंड ग्रेनेड मिलने की सूचना डोगरा रेजिमेंटल सेंटर द्वारा एक पत्र के माध्यम से कैंट थाने में दी गई है। हैंड ग्रेनेड को नष्ट कर दिया गया है।

सेना के पीआरओ का ये है बयान 

इस मामले में सेना के पीआरओ शांतनु प्रताप का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ये बातें आम हैं क्योंकि कई बार ट्रेनिंग के दौरान कुछ हैंड ग्रेनेड नहीं फटते हैं। जिसके बाद इन्हें रिकवर कर लिया जाता है। हालांकि तमाम सफाइयों के बावजूद हैंड ग्रेनेड मिलने की घटना पर जनता के बीच चर्चाओं का दौर जारी है और लोग इसमें आतंकी एंगल पर भी बात कर रहे हैं।

Latest Uttar Pradesh News