A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी में बड़ा हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक पर सवार दो मौलानाओं को रौंदा

यूपी में बड़ा हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक पर सवार दो मौलानाओं को रौंदा

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। जानकारी के अनुसार तेज रफ्तार से ट्रक ने बाइक पर सवार दो मौलानाओं को टक्कर मार दी। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वे मोहम्मदपुर क्षेत्र में एक दावत में शामिल होने आए थे।

यूपी में बड़ा हादसा- India TV Hindi Image Source : FILE यूपी में बड़ा हादसा

आजमगढ़ जिले के निजामाबाद क्षेत्र में खुदादादपुर गांव में बृहस्पतिवार शाम को तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार दो बुजुर्ग मौलानाओं की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सरायमीर थाना क्षेत्र के इसरौली गांव निवासी इस्लामी विद्वान मौलाना फैज इस्लाही (60) अपने मित्र 65 वर्षीय मौलाना खुर्शीद के साथ मोहम्मदपुर क्षेत्र में आयोजित किसी दावत में शामिल होने गए थे। 

शाम करीब साढ़े छह बजे घर लौटते वक्त दोनों व्यक्ति खुदादादपुर गांव स्थित कब्रिस्तान के समीप पहुंचे थे कि तभी सरायमीर की ओर जा रहा ट्रक पीछे से उन्हें रौंदते हुए निकल गया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। मौलाना खुर्शीद मुंबई में अपना व्यवसाय करने के साथ ही महाराष्ट्र के ठाणे जिले के जमात इस्लामी के जिलाध्यक्ष थे और कुछ दिनों पूर्व वह अपने घर आए थे। 

घटनास्थल पर जमा हो गए सैकड़ों लोग

हादसे की जानकारी मिलने पर क्षेत्र के लोग सैकड़ों की संख्या में घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कोशिश लेकिन लोगों ने उन्हें रोक दिया। पुलिस शोकाकुल लोगों को समझाने के प्रयास में जुटी हुई है।

बुलंदशहर में भी हुआ था भयानक सड़क हादसा

इससे पहले इसी माह यूपी के ही बुलंदशहर जिले में एक भयानक सड़क हादसा हो गया था। बुलंदशहर में एक ऑटो रिक्शा की ट्रैक्टर से टक्कर हो गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। यह घटना जिले के छतारी थाना क्षेत्र में हुई। अपर पुलिस अधीक्षक (देहात) बजरंग बली चौरसिया ने बताया कि जिले के छतारी थाना क्षेत्र में छतारी-पहासू मार्ग पर एक ऑटोरिक्‍शा और ट्रैक्टर के बीच टक्‍कर हो गई। उन्होंने बताया कि हादसे में ऑटोरिक्‍शा पर सवार एक पुरुष और लड़की गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। 

Latest Uttar Pradesh News