A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश वाराणसी के बाद अयोध्या में जुटे BJP शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम, किए रामलला के दर्शन

वाराणसी के बाद अयोध्या में जुटे BJP शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम, किए रामलला के दर्शन

तय कार्यक्रम के मुताबिक सभी सीएम और डिप्टी सीएम पहले हनुमानगढ़ी दर्शन करने गए और फिर रामलला की पूजा की।

वाराणसी के बाद अयोध्या में जुटेंगे बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, रामलला के करेंगे दर्शन - India TV Hindi Image Source : PTI वाराणसी के बाद अयोध्या में जुटेंगे बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, रामलला के करेंगे दर्शन 

Highlights

  • सुबह 11 बजे हनुमानगढ़ी दर्शन करने जाएंगे
  • दोपहर 2 बजे रामलला की पूजा करेंगे

नयी दिल्ली: बनारस के बाद अब आज अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी के नेता जुट गए हैं। बीजेपी शासित राज्यों के 11 मुख्यमंत्री और 2 राज्यों के तीन डिप्टी सीएम रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे हैं। इनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आज अयोध्या में हैं। इन सभी लोगों ने अयोध्या में प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर और राम जन्मभूमि में पूजा-अर्चना की।

अयोध्या में असम, हरियाणा, गुजरात, नागालैंड के मुख्यमंत्री पहुंचे हैं, तो वहीं अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मणिपुर, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, गोवा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री अपने परिवार के साथ आए हैं। मुख्यमंत्रियों के दौरे के मद्देनजर अयोध्या के प्रशासन ने पुख्ता तैयारी कर रखी है। अयोध्या के एक होटल को गेस्ट हाउस बनाया गया है । 

तय कार्यक्रम के मुताबिक सभी सीएम और डिप्टी सीएम पहले हनुमानगढ़ी दर्शन करने गए और फिर रामलला की पूजा की। रामलला की दोपहर आरती में सभी मुख्यमंत्री शामिल होंगे। उसके बाद सभी मुख्यमंत्री सरयू घाट पर पहुंचेंगे जहां पर सरयू का पूजा-अर्चना करेंगे। 

 राम जन्मभूमि परिसर में इन सभी नेताओं को वह जगह भी दिखाई जाएगी जहां मंदिर का निर्माण हो रहा है। मुख्यमंत्रियों का यह दौरा करीब साढ़े तीन घंटे का है। इसके बाद वे वापस अपने राज्यों को लौट जाएंगे। 

Latest Uttar Pradesh News