A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश प्रयागराज से लखनऊ दौड़कर पहुंची, नन्हीं एथलीट काजल को सीएम योगी ने किया सम्मानित

प्रयागराज से लखनऊ दौड़कर पहुंची, नन्हीं एथलीट काजल को सीएम योगी ने किया सम्मानित

प्रयागराज से दौड़कर लखनऊ पहुंची नन्ही धावक काजल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सम्मानित किया और उपहार में दौड़ने के लिए जूते भी दिए।

CM Yogi honored little athlete Kajal- India TV Hindi Image Source : TWITTER CM Yogi honored little athlete Kajal

Highlights

  • प्रयागराज से दौड़कर लखनऊ पहुंची नन्ही धावक
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया
  • उपहार में दौड़ने के लिए जूते और खेल किट दी

लखनऊ। प्रयागराज से दौड़कर लखनऊ पहुंची नन्ही धावक काजल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सम्मानित किया और उपहार में दौड़ने के लिए जूते भी दिए। काजल के प्रयागराज से लखनऊ तक के 200 किलोमीटर के इस सफर को मुख्यमंत्री ने सम्मानित कर और यादगार बना दिया। एथलीट बनने का सपना रखने वाली काजल को मुख्यमंत्री से दौड़ने के लिए जूते भी उपहार में मिले। 

एक सरकारी बयान के मुताबिक जनपद प्रयागराज के मांडा थाना क्षेत्र के ललितपर गांव निवासी नीरज कुमार निषाद की 10 वर्षीय पुत्री काजल निषाद कक्षा चार की छात्रा है। काजल ने प्रयागराज में एक स्थानीय खेल स्पर्धा में भाग लिया था और दौड़ को पूरा किया था। लेकिन कार्यक्रम में उचित सम्मान ना मिल पाने के कारण काजल काफी निराश हो गई थी। इसी बात को लेकर काजल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनसे मिलने की इच्छा जाहिर की थी, जिसके लिए काजल 10 अप्रैल को प्रयागराज से लखनऊ के लिए पैदल ही निकल पड़ी। 

प्रयागराज से लखनऊ तक का करीब 200 किलोमीटर लंबा सफर काजल ने 15 अप्रैल को पूरा किया और सीधे मुख्यमंत्री से मिलने 5 कालीदास मार्ग पर पहुंची। काजल की इस लगन और समर्पण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने उसे सम्मानित किया और साथ ही साथ उसे आगे भी इसी तरह दौड़ में एक नया मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित करते हुए जूते, ट्रैक सूट और खेल किट भी उपहार में दिया। 

इस उपहार के लिए काजल ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। इसके साथ ही बाबू बनारसी दास खेल अकादमी ने काजल की प्रतिभा का सम्मान करते हुए उसकी आगे की तैयारी के लिए उम्र भर खेल किट और जूते देने की जिम्मेदारी ली है।

Latest Uttar Pradesh News