A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश 50 हजार का इनामी बदमाश साजन उर्फ कल्लू मुठभेड़ में ढेर, 20 से ज्यादा मामलों में था नामजद

50 हजार का इनामी बदमाश साजन उर्फ कल्लू मुठभेड़ में ढेर, 20 से ज्यादा मामलों में था नामजद

दिसंबर 2022 में गंगानगर में समाजवादी पार्टी के नेता श्रवण के घर पर हुई डकैती के मामले में कल्लू नंगला ईसा थाना इंचोली वांछित चल रहा था।

UP Police Encounter, Sajan Kallu Encounter, Meerut Encounter, Kallu Encounter Latest- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में इनामी अपराधी साजन उर्फ कल्लू को मार गिराया है।

मेरठ: उत्तर प्रदेश पुलिस को उस समय एक बड़ी कामयाबी मिली जब उसने डी-84 गैंग के सरगना साजन उर्फ कल्लू को एक मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सूबे के मेरठ जिले में गुरुवार को कंकरखेड़ा थाने की पुलिस टीम और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 50 हजार का इनामी बदमाश साजन उर्फ कल्लू मारा गया। लूट और डकैती के 20 से ज्यादा मामलों में वॉन्टेड कल्लू की तलाश में पुलिस काफी समय से लगी हुई थी।

‘जवाबी कार्रवाई में लगी कल्लू को गोली’
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) पीयूष सिंह ने बताया, ‘पुलिस को गंगानगर इलाके में हुई डकैती में शामिल वांछित 50 हजार के इनामी आरोपी के संबंध में एक सूचना मिली थी। इनपुट्स पर कार्रवाई करते हुए कंकरखेड़ा थाना अंतर्गत खिर्वा रोड पर आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया था। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने की कोशिश की तो उसने पुलिस की टीम पर फायर कर दिया। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में कल्लू को गोली लगी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।’

सपा नेता के घर पर डाली थी डकैती
पुलिस के मुताबिक, साजन उर्फ कल्लू पर लूट और डकैती के 20 से ज्यादा मामले अलग-अलग थानों में दर्ज थे। इस पर लूट और डकैती के मुकदमे में मेरठ से 50 हजार का इनाम घोषित था। यह कुख्यात अपराधी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में डी-84 गैंग का सरगना भी था। दिसंबर 2022 में गंगानगर में समाजवादी पार्टी के नेता श्रवण के घर पर डकैती हुई थी। इस मामले में कल्लू नंगला ईसा थाना इंचोली वांछित चल रहा था।

Latest Uttar Pradesh News