A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गाजियाबाद की दिव्यांग युवती ने सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार, मस्जिद की छत से पत्थर फेंकने से है परेशान

गाजियाबाद की दिव्यांग युवती ने सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार, मस्जिद की छत से पत्थर फेंकने से है परेशान

पीड़िता का कहना है उनके घर के चारो तरफ मस्जिद बनाने की अनुमति कैसे दे दी गई। इनके घर मे ताक झाक की जाती है तो कभी अश्लील चीजे और हड्डियां फैंकी जाती है। इनकी मांग है कि प्रसाशन इन्हें यहां से अलग कहीं मकान दिला दे जहां ये चैन से रह सकें।

दिव्यांग युवती ने सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिव्यांग युवती ने सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार

Highlights

  • गाजियाबाद की दिव्यांग युवती ने सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार
  • मस्जिद की छत से पत्थर फेंकने से है परेशान
  • मस्जिद की गेट और छत पर प्रसाशन ने लगाए CCTV कैमरे

उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद जिले में साहिहाबाद इलाके के शहीदी नगर में रहने वाले एक हिन्दू परिवार ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीएम हेल्पलाइन पर एक शिकायत देते हुए मुस्लिम समुदाय की तरफ से प्रताड़ना के गंभीर आरोप लगाए है। सुनीता ( बदला हुआ नाम) और उनकी माँ ने आरोप लगाया है कि पिछले 2,3 साल से उनको प्रताड़ित किया जा रहा है। सुनीता के घर के बिल्कुल बगल में एक मस्जिद है जो कुछ समय पहले किसी ने अपने घर को मस्जिद के तौर पर दिया था। मस्जिद इनके घर के पिछले हिस्से की तरफ भी है, इनका घर मस्जिद के बीचों बीच है, आरोप है कि आए दिन मस्जिद की छत से इनके घर पर पत्थर , अश्लील आपत्तिजनक चीजे फेंकी जाती थी। इनकी मां के ऊपर दो बार हमला करने की कोशिश की गई। इनके घर के बाहर गंदगी जानबूझकर फैला दी जाती है।

पीड़िता का कहना है उनके घर के चारो तरफ मस्जिद बनाने की अनुमति कैसे दे दी गई। इनके घर मे ताक झाक की जाती है तो कभी अश्लील चीजे और हड्डियां फैंकी जाती है। इनकी मांग है कि प्रसाशन इन्हें यहां से अलग कहीं मकान दिला दे जहां ये चैन से रह सकें।

इन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की जिसके बाद मस्जिद के गेट और छत पर प्रसाशन की तरफ से सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं, साथ ही इनकी छत के पीछे जहां मस्जिद का ओपन एरिया था वहां पर शेड लगाकर उसे बन्द कर दिया गया है ताकि कोई ताकझांक न कर सके और अगर कोई गलत हरकत करे तो वो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाए।

 पुलिस ने घर के बाहर सुरक्षा लगा दी है। पुलिस पैट्रोलिंग बढ़ा दी गई है, हालांकि इस मामले में पुलिस आरोपों की जांच कर रही है। सीसीटीवी कैमरे और मस्जिद में शेड लगवा दी गई है, लेकिन पुलिस के अधिकारियों का कहना है आरोपो में अभी तक किसी तरह की हकीकत नहीं पाई गई है। पीड़िता के एक्सीडेंट के बाद परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर हो गई है। परिवार चाहता है प्रसाशन उन्हें यहां से अलग एक घर दे दे और इलाके के लोग इनके घर को खरीद कर इनकी अच्छी रकम दे ताकि ये अपना गुजारा कर सके।

Latest Uttar Pradesh News