A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में गायों की मौत के मामले में प्रधान और पंचायत सचिव के खिलाफ FIR दर्ज, जांच शुरू

उत्तर प्रदेश में गायों की मौत के मामले में प्रधान और पंचायत सचिव के खिलाफ FIR दर्ज, जांच शुरू

नंदी गौशाला में शुक्रवार को चार गायें मृत मिली थी, जिनका पोस्टमॉर्टम करवाया गया है। आरोप है कि गायों की मौत प्रधान और पंचायत सचिव की लापरवाही के कारण हुई है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlights

  • नौ गायों की मौत हो गई थी
  • इस मामले में अब FIR दर्ज की गई है
  • नंदी गौशाला में शुक्रवार को चार गायें मृत मिली थी,

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के बहुआ विकास खण्ड के करसूमा गांव की नंदी गौशाला में गायों की मौत और बदहाली के मामले में प्रधान, पंचायत सचिव और सुपरवाइजर के खिलाफ शनिवार देर शाम प्राथमिकी दर्ज कराई गई। जिले के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) सत्यप्रकाश ने रविवार को बताया कि गाजीपुर थाना क्षेत्र के करसूमा गांव में संचालित नंदी गौशाला में कुछ गायों की मौत मामले में ग्राम प्रधान कलावती, पंचायत सचिव ललित गौतम और सुपरवाइजर सुरेश कुमार के खिलाफ जिलाधिकारी के निर्देश पर एक मामला दर्ज किया गया है। 

उन्होंने बताया कि इसी मामले में बहुआ खण्ड विकास अधिकारी लालजी यादव और पशु चिकित्सा अधिकारी अजय कुमार दुबे को एडवर्स एंट्री दी गयी है। सीडीओ ने बताया कि नंदी गौशाला में शुक्रवार को चार गायें मृत मिली थी, जिनका पोस्टमॉर्टम करवाया गया है। आरोप है कि गायों की मौत प्रधान और पंचायत सचिव की लापरवाही के कारण हुई है। 

शिकोहाबाद में हो गई थी कपड़ा व्यापारी की मौत-

उत्तर प्रदेश के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र में गाय से टकराकर बाइक सवार की मौत हो गई। वह कपड़े का व्यापार करता था। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया है। गोविंदपुरी कमला नगर निवासी संजय गर्ग (53) पुत्र अमीरचंद मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहा था। थाना शिकोहाबाद कोठी के समीप कोहरे के दौरान गाय सामने आ गई। तेज गति से आ रही मोटरसाइकिल गाय से टकरा गई। गाय से टकराकर मोटरसाइकिल गिर पड़ी। हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई। 

पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। पता चलते उसके परिवारी जन जिला अस्पताल पहुंचे। शव को देख उसके परिवारी जन रोने लगे। संजय कपड़े का व्यापार करता था। उसकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया। उसके दो बेटे हैं।

Latest Uttar Pradesh News