A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा के दो इलाकों में लगी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम, राहत कार्य शुरू

नोएडा के दो इलाकों में लगी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम, राहत कार्य शुरू

नोएडा के दो इलाकों से आगजनी की खबर सामने आई है। पुलिस और दमकल की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

नोएडा से आग लगने की खबर - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नोएडा से आग लगने की खबर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी इलाके में शनिवार सुबह एक 6 मंजिला इमारत के बेसमेंट में आग लगने की खबर सामने आई है। आग लगने की वजह से इमारत में रहने वाले परिवार दहशत में आ गए और अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आग बेसमेंट में लगी थी इसलिए नीचे उतर कर बाहर निकलना मुश्किल हो रहा था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस की टीम ने सीढ़ी लगाकर ऊपर के फ्लैट से लोगों को रेस्क्यू किया। 

नोएडा में आग लगने की पहली घटना 
आग की लपटे तेजी से बील्डिंग परिसर में फैल गई। राहतबचाव कर्मियों ने बिल्डिंग में फंसे करीब दो दर्जन परिवारों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। पुलिस के मुताबिक, आग किस वजह से लगी, इसकी जानकारी अभी नहीं हो पाई है। मौके पर पहुंची थाना बिसरख पुलिस की टीम इस मामले की जांच करेगी।

नोएडा में आग लगने की दूसरी घटना 
वहीं इधर दूसरी घटना रात को हुई। गौतम बुद्ध नगर जिले के कोट डेरिंन गांव में शुक्रवार देर रात कबाड़ के एक गोदाम में भीषण आग लग गई। इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि देर रात को दमकल विभाग को सूचना मिली कि दादरी थाना क्षेत्र के कोट डेरिंन गांव में स्थित कबाड़ के गोदाम में आग लग गई है।

गोदाम में फंसे थे कई लोग 
उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दादरी पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं तथा आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि गोदाम में फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। चौबे ने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

Latest Uttar Pradesh News