A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने हैबतपुर में अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर, प्लॉट खरीदने वालों पर दोहरी गाज

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने हैबतपुर में अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर, प्लॉट खरीदने वालों पर दोहरी गाज

Greno Authority's bulldozers run in Haibatpur: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बुल्डोजर शुक्रवार को हैबतपुर में जमकर गरजा। इस दौरान कोलोनाइजर द्वारा की गई अवैध प्लॉटिंग और उस पर किए गए निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया। यहां सभी तरह के अतिक्रमण पर यह बुलडोजर चलाया गया। इससे पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई।

हैबतपुर में चलता बुलडोजर- India TV Hindi Image Source : IANS हैबतपुर में चलता बुलडोजर

Greno Authority's bulldozers run in Haibatpur: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बुल्डोजर शुक्रवार को हैबतपुर में जमकर गरजा। इस दौरान कोलोनाइजर द्वारा की गई अवैध प्लॉटिंग और उस पर किए गए निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया। यहां सभी तरह के अतिक्रमण पर यह बुलडोजर चलाया गया। इससे पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। इस दौरान प्राधिकरण ने तीन खसरा नंबरों पर बने अतिक्रमण को ढहा दिया। साथ ही करीब 11,700 वर्ग मीटर जमीन खाली कराई गई। इसकी कीमत 23 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है।

प्राधिकरण के अनुसार इस जमीन पर 50 किसानों के छह फीसदी आबादी भूखंड नियोजित हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सभी पात्र किसानों को छह फीसदी आबादी भूखंड शीघ्र दिए जाने के निर्देश दिए हैं। किसानों के लिए चिंहित जमीन खाली कराकर उनका प्लॉट लगाया जा रहा है। प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा शर्मा ने बताया कि हैबतपुर में खसरा नंबर 137, 143 व 144 में करीब 11,700 वर्ग मीटर जमीन पर 50 किसानों को आबादी भूखंड दिए जाने हैं। इन खसरा नंबरों की जमीन पर कालोनाइजर अवैध कालोनी काट रहे थे। इन पर बहुत से लोगों ने अवैध निर्माण भी कर लिया था। अब सभी तरह के अवैध निर्माण को ढहा दिया गया है।

तीन घंटे तक मचा रहा कोहराम
 प्राधिकरण के परियोजना विभाग के वर्क सर्कल एक के प्रभारी वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम सिंह और एसीपी योगेंद्र सिंह टू सेंट्रल नोएडा जोन के नेतृत्व में शुक्रवार को अतिक्रमण के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया गया। बड़ी संख्या में प्राधिकरण और नोएडा पुलिस बल की मौजूदगी में सात जेसीबी की मदद से करीब तीन घंटे तक कार्रवाई कर जमीन खाली करा ली गई। इस दौरान इलाके में कोहराम मचा रहा। इससे प्लॉट खरीदने वालों पर दोहरी गाज गिरी। जबकि कोलोनाइजर प्लॉट खरीदने वालों से मोटी रकम लेकर पहले ही रफू-चक्कर हो चुके थे। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ ध्वस्तीकरण अभियान जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

Latest Uttar Pradesh News