A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Hapur Factory Blast: हापुड़ की फैक्टरी में धमाके से 13 मजदूरों की मौत, अवैध रूप से बनाए जाते थे पटाखे, पीएम ने जताया शोक

Hapur Factory Blast: हापुड़ की फैक्टरी में धमाके से 13 मजदूरों की मौत, अवैध रूप से बनाए जाते थे पटाखे, पीएम ने जताया शोक

Hapur Blast: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में शनिवार एक फैक्ट्री में हुआ एक धमाका मजदूरों की जिंदगी का काल बनकर आया। धमाका इतना जोरदार था कि एक झटके में 13 मजदूरों की मौत हो गईं और कम से कम 13 लोग घायल हो गए।

Hapur Factory Blast- India TV Hindi Image Source : ANI Hapur Factory Blast

Highlights

  • केमिकल फैक्टरी में हुई घटना हृदयविदारक: पीएम मोदी
  • सीएम योगी ने दिए घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश

Hapur Blast: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में शनिवार एक फैक्ट्री में हुआ एक धमाका मजदूरों की जिंदगी का काल बनकर आया। धमाका इतना जोरदार था कि एक झटके में 13 मजदूरों की मौत हो गईं और कम से कम 13 लोग घायल हो गए। पीएम मोदी ने इस हादसे पर शोक जताया है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने घायलों के इलाज की बेहतर सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए। 

सवाल यह उठाए जा रहे हैं कि इन लोगों की मौत का जिम्मेदार आखिर कौन है। क्या फैक्टरी पूरे नियमों के साथ चल रही थी? दरअसल रूही इंडस्ट्री नाम की ये फैक्ट्री हापुड़ के धौलाना इलाके में उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (UPSIDC) साइट पर स्थित है। धमाके के वक्त फैक्टरी में करीब 27 मजदूर काम कर रहे थे, इसीलिए हादसे में जान गंवाने वाले ज्यादातर मजदूर ही हैं।

अवैध रूप से बनाए जाते थे पटाखे

हापुड़ पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि फैक्टरी कथित तौर पर अवैध रूप से पटाखों का निर्माण कर रही थी, दरअसल लाइसेंस इलेक्ट्रॉनिक्स के निर्माण का लिया गया था। लेकिन बन पटाखे रहे थे।

फैक्टरी में हुई घटना हृदय विदारक: पीएम मोदी ने जताई शोक संवेदना

हापुड़ में हुए हादसे पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हापुड़ की फैक्ट्री में हुआ हादसा हृदय विदारक है। इसमें जिन लोगों को जान गंवानी पड़ी है। उनके परिजनों के प्रति वह अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। घायलों के इलाज और दूसरी हर संभव सहायता में राज्य सरकार तत्परता से जुटी हुई है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताते हुए आईजी और कमिश्नर समेत आलाधिकारियों को तत्काल की जांच के साथ घायल मजदूराें को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए।

Latest Uttar Pradesh News