A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Heavy Rain: बारिश बनी आफत, दिल्ली में 4 साल की बच्ची की मौत, गुरुग्राम में 6 बच्चे तालाब में डूबे, पुरानी इमारतें ढहीं, NDRF रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी

Heavy Rain: बारिश बनी आफत, दिल्ली में 4 साल की बच्ची की मौत, गुरुग्राम में 6 बच्चे तालाब में डूबे, पुरानी इमारतें ढहीं, NDRF रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी

Heavy Rain: बारिश ने आम जनजीवन अस्त झकझोर दिया है। दिल्ली में बारिश ने 15 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। बारिश के कारण दिल्ली से लेकर यूपी तक कई जगह हादसे हुए। भारी बारिश के बीच आज यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद रहेंगे।

Building Collapse in Delhi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Building Collapse in Delhi

Highlights

  • दिल्ली में एक पुरानी इमारत गिर गई
  • यूपी: आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत
  • नोएडा, गाजियाबाद सहित यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद रहेंगे

Heavy Rain: देश के कई राज्य भारी बारिश की चपेट में हैं। राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से कई जगह पुरानी इमारतें और घर ढहने की खबरें हैं। एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र समेत 23 राज्यों में यलो अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश के तो 45 जिलों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश के कारण नोएडा, गाजियाबाद सहित यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद रहेंगे। 

दिल्ली: बारिश से ढही पुरानी इमारत, 4 साल की बच्ची की मौत, 10 घायल

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बारिश का दौर लगातार जारी है। बारिश के चलते सड़कों पर पानी भरा हुआ है। वहीं बारिश के चलते सेंट्रल दिल्ली में एक पुरानी इमारत गिर गई। इसमें कई लोगों को चोट आई है। सेंट्रल दिल्ली की डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि बारिश से हुए इस हादसे में 10 लोगों को अस्पताल भेजा है। जिसमें से एक 4 साल की बच्ची की मृत्यु हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मलबा हटाया जा रहा है। NDRF की 5 टीमें मौके पर हैं।

गुरुग्राम में एक तालाब में डूबने से 6 बच्चों की मौत

बारिश का कहर रविवार को कई जगहों पर देखने को मिला है। दिल्ली में जहां एक इमारत गिर गई, हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई। वहीं गुरुग्राम में एक तालाब में छह बच्चों की डूबने से मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुग्राम में तेज बारिश के बीच सेक्टर-111 में बरसाती तालाब में नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी बच्चों के शवों को बाहर निकाल लिया है। बताया जा रहा है कि सभी बच्चे पास की कालोनी शंकर विहार के रहने वाले थे। परिजनों को सूचित कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आगे की जांच में भी जुट गई है।

यूपी: गिरे मकान, आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मकान व आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पीलीभीत में 4 दिन से लगातार बारिश होने की वजह से 24 घंटे में दो अलग अलग जगहों पर दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। मौसम विभाग की भविष्यवाणी को देखते हुए नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, कानपुर सहित कई जिलों में एक से 12वीं तक के स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। 

Latest Uttar Pradesh News