A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Holi 2022: चार दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर पहुंचेंगे CM योगी, होली कार्यक्रम में होंगे शामिल

Holi 2022: चार दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर पहुंचेंगे CM योगी, होली कार्यक्रम में होंगे शामिल

योगी गोरखपुर में होलिका दहन, भगवान नृपसिंह की शोभायात्रा समेत अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ लखनऊ जाएंगे।

Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : TWITTER Yogi Adityanath

Highlights

  • आज चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचेंगे योगी आदित्यनाथ
  • गोरखपुर में होली कार्यक्रम में होंगे शामिल
  • प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे। योगी गोरखपुर में होलिका दहन, भगवान नृपसिंह की शोभायात्रा समेत अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ लखनऊ जाएंगे। सीएम योगी हर साल की तरह अपने गृहनगर गोरखपुर में होली के इस पर्व को पूरे विधि विधान से मनाएंगे। गोरखपुर पहुंचने के बाद सीएम योगी यहां आयोजित होने वाले विभन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इसके अलावा वह गोरखपुर के स्थानीय पदाधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे। 

आपको बता दें कि शुक्रवार को सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में रहेंगे। इसके अगलने दिन शनिवरा को योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा निकाली जाने वाली भगवान नरसिंह की शोभायात्रा में शामिल होंगे। इस बार योगी की होली को यादगार बनाने के लिए पांच क्विंटल अबीर-गुलाल के साथ 10 किलो लाल-पीले रंग का भी इंतजाम किया गया है। साथ ही होली समारोह के लिए दो क्विंटल गुलाब व गेंदा के फूलों की पंखुड़ियों की भी व्यवस्था की गई है। योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर आगमन से पहले ही प्रशासन ने सभी विशेष तैयारियां कर ली है। सीएम दौरे के मद्देनजर सभी जिम्मेदार अधिकारियों के अवकाश भी निरस्त कर दिए गए हैं। 

Latest Uttar Pradesh News