A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP चुनाव से पहले एक्शन में IT: इत्र के बाद कबाड़ कारोबारी के ठिकानों पर छापा, 25 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

UP चुनाव से पहले एक्शन में IT: इत्र के बाद कबाड़ कारोबारी के ठिकानों पर छापा, 25 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

बताया जा रहा है कि इस कारोबारी के खिलाफ जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई की गई। वहां से टीम को करोड़ों रुपए की संपत्ति मिली। इस मामले को लेकर टीम अभी और खंगाल रही है।

raids on scarp dealers places in UP- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • इत्र वालों के बाद अब कबाड़ कारोबारी के घर पर छापा मारा गया
  • आरोपी हाजी गल्ला के खिलाफ कार्रवाई की गई
  • गल्ला के विरुद्ध विभिन्न थानों में कम से कम 32 अभियोग पंजीकृत हैं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में छापेमारी का सिलसिला जारी है। इत्र वालों के बाद अब कबाड़ कारोबारी के घर पर छापा मारा गया है जिसमें 25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। बताया जा रहा है कि इस कारोबारी के खिलाफ जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई की गई। वहां से टीम को करोड़ों रुपए की संपत्ति मिली। इस मामले को लेकर टीम अभी और खंगाल रही है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में पुलिस ने चोरी और लूट के वाहनों का कटान करने के आरोपी हाजी गल्ला के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कबाड़ व्यापारी के वेस्टर्न रोड स्थित बंगले पर बने अवैध गोदाम पर भी रेड पड़ी और टीम ने शुक्रवार को उस जगह को सील कर दिया। इस गोदाम का बाजार मूल्य 25 करोड़ रुपए आंका जा रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि संगठित अपराध एवं कुख्यात अपराधियों के विरुद्ध मेरठ पुलिस द्वारा लगातार चलाए जा रहे अभियान के क्रम में आज हाजी के वेस्टर्न रोड स्थित बंगला नंबर 235 पर बने एक गोदाम को सील कर दिया। गौरतलब है कि गल्ला के विरुद्ध विभिन्न थानों में कम से कम 32 अभियोग पंजीकृत हैं। आरोप है कि वह स्थानीय एवं दूर-दराज के क्षेत्रों से भी चुराये गये वाहनों का अवैध कटान करने और उनका क्रय एवं विक्रय करने में शामिल है।

बता दें, यूपी में लगातार कई दिनों से छापेमारी चल रही है। इससे पहले कानपुर के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के घर रेड पड़ी और फिर उसके बाद समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन के यहां भी छापेमारी की गई। 

Latest Uttar Pradesh News