A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: कुशीनगर में शादी की रस्म के दौरान हादसा, स्लैब टूटने से कुएं में गिरीं महिलाएं, 13 की मौत

UP: कुशीनगर में शादी की रस्म के दौरान हादसा, स्लैब टूटने से कुएं में गिरीं महिलाएं, 13 की मौत

गांव के एक पुराने कुएं पर बड़ी संख्या में महिलाएं हल्दी की रस्म के लिए जमा हुई थीं। इसी दौरान कुएं का स्लैब टूट गया।

Women Fell in well, Kushinagar- India TV Hindi Image Source : ANI/TWITTER Women Fell in well, Kushinagar

Highlights

  • हल्दी की रस्म के दौरान कुएं का स्लैब टूटा
  • पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में शादी की रस्म के दौरान देर रात एक बड़ा हादसे में 13 महिलाओं की मौत हो गई। मृतकों में कुछ बच्चियां भी शामिल हैं। बताया जाता है कि नौरंगिया टोला गांव में शादी समारोह के दौरान हल्दी की रस्म हो रही थी। गांव के एक पुराने कुएं पर बड़ी संख्या में महिलाएं हल्दी की रस्म के लिए जमा हुई थीं। इसी दौरान कुएं का स्लैब टूट गया और उस पर बैठी महिलाएं और बच्चे कुएं में गिर गया। इन महिलाओं के ऊपर कुएं के स्लैब का मलबा भी गिर गया। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई।

 कुल 22 महिलाएं कुएं में गिरीं 
जानकारी के मुताबिक 22 महिलाएं हल्दी के दौरान होने वाली रस्म के लिए कुएं पर आई थीं। अचानक कुएं का स्लैब टूटा और करीब 22 महिलाएं कुएं में गिर गईं। हादसे के बाद चारों ओर चीख-पुकार मच गई। गांव वालों ने जान बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन 13 लोगों के नहीं बचाया जा सका। गांववालों का कहना है कि एम्बुलेंस आने में देरी हुई। अगर एम्बुलेंस समय पर आ जाती तो कई और जानें बचाई जा सकती थी।

पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुशीनगर हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है। 

मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता 
हादसे के बाद प्रशासनिक अमला भी घटनास्थल पर पहुंच गया। डीएम ने भी मौके का मुआयना किया। हालांकि प्रशासनिक अमले के पहुंचने के बाद रेस्क्यू के काम में तेजी आई। वहीं कुशीनगर के डीएमएस. राजलिंगम ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे पर गहरा दुख जताया है।

Latest Uttar Pradesh News