A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ DM अभिषेक प्रकाश हुए सख्त, किसी भी दशा में अवैध निर्माणों को नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

लखनऊ DM अभिषेक प्रकाश हुए सख्त, किसी भी दशा में अवैध निर्माणों को नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

आज सरोजनीनगर तहसील के ग्राम बिजनौर की सरकारी भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। इस अभियान में उपजिलाधिकारी सरोजनीनगर और राजस्व विभाग की टीम ने हिस्सा लिया।

Campaign against land mafia- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Campaign against land mafia

Highlights

  • एंटी भू-माफिया अभियान के तहत लखनऊ जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई
  • 7 करोड़ 84 लाख की भूमि को कराया गया कब्ज़ा मुक्त

लखनऊ (उप्र): लखनऊ जिला प्रशासन ने एंटी भू-माफिया अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई कर 7 करोड़ 84 लाख की भूमि को कब्जा मुक्त कराया है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि जनपद में सरकारी भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने का सघन अभियान चलाया जा रहा है। जिसके क्रम में आज सरोजनीनगर तहसील के ग्राम बिजनौर की सरकारी भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। इस अभियान में उपजिलाधिकारी सरोजनीनगर और राजस्व विभाग की टीम ने हिस्सा लिया।

डीएम ने बताया कि उक्त अभियान के अंतर्गत ग्राम बिजनौर में गाटा संख्या 114, 116, 117, 212, 214 व 220 पर हलीम व महेश द्वारा 12 बीघा भूमि पर प्लाटिंग करते हुए अवैध कब्ज़ा किया गया था। उस भूमि का बाजार मूल्य लगभग 7 करोड़ 84 लाख रुपये है। राजस्व टीम द्वारा उस 12 बीघा जमीन पर अवैध निर्माणों को ध्वस्त करते हुए कब्जा मुक्त कराया गया।  

Image Source : india tvCampaign against land mafia

उन्होंने कहा कि कि शासकीय भूमियों पर किसी भी प्रकार के अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

Latest Uttar Pradesh News