A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Lulu Mall: लुलु मॉल नमाज मामले में हिंदू महासभा की प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा नामाज पढ़ी गई तो वहां सुन्दरकाण्ड भी होगा

Lulu Mall: लुलु मॉल नमाज मामले में हिंदू महासभा की प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा नामाज पढ़ी गई तो वहां सुन्दरकाण्ड भी होगा

Lulu Mall: अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मांग की है कि योगी आदित्यनाथ इस केस में कड़ी कार्रवाई करें। अपने पत्र में हिंदू महासभा ने ये भी लिखा है कि अगर मॉल में दोबारा नामाज़ पढ़ी गई तो वहां सुन्दरकाण्ड भी होगा।

Lulu Mall - India TV Hindi Image Source : VIRAL VIDEO Lulu Mall

Highlights

  • लुलु मॉल नमाज मामले में हिंदू महासभा की प्रतिक्रिया
  • कहा- दोबारा नामाज पढ़ी गई तो वहां सुन्दरकाण्ड भी होगा
  • मुख्यमंत्री योगी से की कड़ी कार्रवाई की मांग

Lulu Mall: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक मॉल खुला है, लुलु मॉल। 10 जुलाई को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मॉल का उद्घाटन किया था। हालांकि उद्घाटन के दो दिन बाद ही इस मॉल का एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें देखा जा सकता है कुछ लोग मॉल में बैठ कर नमाज पढ़ रहे हैं। वीडियो वायरल होते ही बवाल मच गया, हिंदू संगठनों ने इस पर विरोध दर्ज कराया। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मांग की है कि योगी आदित्यनाथ इस केस में कड़ी कार्रवाई करें। अपने पत्र में हिंदू महासभा ने ये भी लिखा है कि अगर मॉल में दोबारा नामाज़ पढ़ी गई तो वहां सुन्दरकाण्ड भी होगा। इसके साथ ही हिंदुओं से लुलु मॉल को बॉयकॉट करने को भी कहा गया है।

नमाज का वीडियो वायरल

देश में सार्वजनिक जगहों पर नमाज को लेकर बवाल अक्सर होता है। अब इसी कड़ी में लखनऊ के लुलु मॉल में भी नमाज को लेकर विवाद पैदा हो गया है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि 6 से 7 लोग लुलु मॉल के अंदर जमीन पर बैठ कर नमाज पढ़ रहे हैं। इस पर लोग सवाल उठा रहे हैं और कह रहे हैं कि मॉल एक अति सार्वजनिक जगह है वहां कोई कैसे धार्मिक गतिविधि कर सकता है।

लुलु मॉल ने क्या कहा

इस पूरे प्रकरण में लुलु मॉल की तरफ से भी बयान जारी किया गया है और कहा गया है कि इस पर लुलु मॉल को कोई जानकारी नहीं है। हालांकि मॉल ने यह भी कहा है कि वह वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान कर रहा है। मॉल के पदाधिकारियों का कहना है कि मॉल के अंदर धार्मिक गतिविधियों की इजाजत बिल्कुल नहीं दी गई हैं।

लुलु मॉल 2.2 मिलियन वर्गफुट में बना है। इसमें 15 रेस्तरां और कैफे मौजूद हैं। जबकि 25 ब्रांड के फूड आउटलेट और फूड कोर्ट हैं। इन फूड कोर्ट्स में 1600 लोग एक साथ बैठ सकते हैं। जलंद ही इस मॉल में 11 स्क्रीन वाले पीवीआर सुपरप्लेक्स की भी शुरूआत की जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News