A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Mayawati Politics In UP: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में कैंडीडेट उतारेंगी मायावती, रामपुर के लिए ये फैसला लिया

Mayawati Politics In UP: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में कैंडीडेट उतारेंगी मायावती, रामपुर के लिए ये फैसला लिया

Mayawati Politics In UP: मायावती ने कहा कि हमें खर्चीली बैठकों की जगह छोटी-छोटी कैडर बैठकों के जरिए पार्टी को मजबूत बनाना होगा।

Mayawati - India TV Hindi Image Source : PTI/FILE Mayawati 

Highlights

  • आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में उतरेगी बसपा
  • रामपुर में प्रत्याशी खड़ा नहीं करेगी बसपा
  • रामपुर में बसपा को मजबूत करने की जरूरत: मायावती

Mayawati Politics In UP: यूपी की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने 23 जून को होने वाले लोकसभा उपचुनाव को लेकर बड़ा फैसला किया है। उन्होंने घोषणा की है कि आजमगढ़ में होने वाले लोकसभा चुनाव में बसपा अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी। हालांकि रामपुर में बसपा उपचुनाव नहीं लड़ेगी। 

मायावती ने रविवार को ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि बसपा सीमित संसाधनों वाली पार्टी है, जिसका मुकाबला धनबल से चलने वाली विरोधी पार्टियों से होता है। हमें खर्चीली बैठकों की जगह छोटी-छोटी कैडर बैठकों के जरिए पार्टी को मजबूत बनाना होगा।

रामपुर में प्रत्याशी ना उतारने पर बसपा ने कहा कि यहां अभी पार्टी को मजबूत करने की जरूरत है। इसलिए यहां 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारा जाएगा। 

क्यों हो रहे हैं रामपुर और आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव? 

सपा नेता आजम खान रामपुर से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद रामपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद पद से इस्तीफा दे चुके हैं और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित होने के बाद आजमगढ़ के सांसद पद से इस्तीफा दिया है। इस तरह रामपुर और आजमगढ़ की लोकसभा सीट खाली हो गई है और वहां उपचुनाव हो रहे हैं। इन दोनों सीटों पर 23 जून को उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी।  

Latest Uttar Pradesh News