A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश 'उपचुनाव में हार के लिए अब कौन सा नया बहाना बनाएगी सपा', मायावती का समाजवादी पार्टी पर तंज

'उपचुनाव में हार के लिए अब कौन सा नया बहाना बनाएगी सपा', मायावती का समाजवादी पार्टी पर तंज

यूपी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा द्वारा सपा को मिली करारी शिकस्त पर तंज कसते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अब सपा अपनी इस हार के लिए कौन सा नया बहाना बनाएगी।

बसपा सुप्रीमो मायावती(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI बसपा सुप्रीमो मायावती(फाइल फोटो)

Uttar Pradesh: बहुजन समाज पार्टी की चीफ मायावती ने उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट के उपचुनाव समाजवादी पार्टी की हार को लकेर तंज कसा है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अब सपा अपनी इस हार के लिए कौन सा नया बहाना बनाएगी। दरअसल, यूपी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी ने सपा को 34,298 वोटों से तगड़ी पटखनी दी है। इसी को लेकर मायावाती ने ट्वीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश के खीरी का गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव भाजपा की जीत से ज्यादा सपा की 34,298 वोटों से करारी हार के लिए काफी चर्चाओं में है। उन्होंने कहा कि बसपा जब अधिकांशतः उपचुनाव नहीं लड़ती है और यहां भी चुनाव मैदान में नहीं थी, तो अब सपा अपनी इस हार के लिए कौन सा नया बहाना बनाएगी?

'इन सीटों को बचाने के लिए सपा के सामने चुनौती है'

बसपा अध्यक्ष ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि अब अगले महीने मैनपुरी लोकसभा व रामपुर विधानसभा के लिए उपचुनाव में आजमगढ़ की तरह ही, सपा के सामने अपनी इन पुरानी सीटों को बचाने की चुनौती है। देखना होगा कि क्या सपा ये सीटें भाजपा को हराकर दोबारा काबिज रह पाएगी या फिर वह बीजेपी को परास्त करने में सक्षम नहीं है, यह पुन: साबित होगा।

गौरतलब है कि गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरि ने सपा प्रत्याशी विनय तिवारी को 34 हजार से ज्यादा वोटों से हराया। बता दें कि बसपा ने इस उपचुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था। यह सीट बाजेपी विधायक अरविंद गिरि के निधन के कारण खाली हुई थी। 

कांग्रेस को नहीं मिली एक भी सीट

पिछले दिनों हुए कुछ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने छह सीट पर उम्मीदवार उतारे थे और चार पर जीत हासिल की है। इस तरह गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूती मिली है। बीजेपी ने बिहार में अपने पूर्व सहयोगी नीतीश कुमार के महागठबंधन को कड़ी चुनौती दी है तो ओडिशा में भी बीजू जनता दल (BJD) के विजय रथ को रोका है। 

गत तीन नवंबर को 6 राज्यों में सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को एक पर भी सफलता नहीं मिली। इनमें हरियाणा की आदमपुर, उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ, ओडिशा की धामनगर, महाराष्ट्र की अंधेरी (पूर्व), तेलंगाना की मुनुगोड़े और बिहार की मोकामा तथा गोपालगंज विधानसभा सीट हैं। 

Latest Uttar Pradesh News