A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मनी लॉन्ड्रिंग केस: कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास को 14 दिन कस्टडी में भेजा, इस जेल में रहेगा

मनी लॉन्ड्रिंग केस: कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास को 14 दिन कस्टडी में भेजा, इस जेल में रहेगा

यूपी: मनी लॉन्ड्रिंग केस में एमएलए मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को 14 दिन की हिरासत में भेजा गया। कोर्ट ने उन्हें नैनी जेल भेजा। इससे पहले 12 नवंबर को भी उसे कोर्ट में पेश किया गया था।

अब्बास अंसारी- India TV Hindi Image Source : FILE अब्बास अंसारी

यूपी के माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को शुक्रवार को ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रयागराज की जिला कोर्ट में पेश किया। यहां ईडी और अब्बास के वकीलों की ​तमाम दलीलों को सुनने के बाद कोर्ट ने अब्बास अंसारी को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी यानी न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसके बाद अब्बास नैनी सेंट्रल जेल में रहेगा। इससे पहले ईडी ने अब्बास को पिछली 12 नवंबर की तारीख को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश किया था। उस समय 7 दिन की रिमांड बढ़ाने की अर्जी दी थी। 

अब्बास अंसारी और मामा शर्जील को एक साथ बैठकर की पूछताछ

12 नवंबर को जिला जज संतोष राय ने अब्बास अंसारी की रिमांड 7 दिन और देते हुए यह शर्त लगाई थी कि उसे टॉर्चर नहीं किया जाएगा और मेडिकल कराकर 18 नवंबर को दो बजे फिर से पेश किया जाएगा। इस वजह से रिमांड का आखिरी दिन होने की वजह से प्रवर्तन निदेशालय ने अब्बास अंसारी को जिला अदालत में पेश किया था। ईडी के सूत्रों के मुताबिक अब्बास अंसारी और उसके मामा आतिफ रजा उर्फ शर्जील से अलग-अलग व आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। इसमें सामने आया है कि काले धन को बड़े पैमाने पर व्हाइट मनी में तब्दील करने को लेकर सबूत मिले हैं। 

कोर्ट से बाहर आने के दौरान मुस्कुरा रहा था अब्बास 

ईडी अब इन नेताओं को नोटिस भेजकर पूछताछ करने की तैयारी में है। फिलहाल अब मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे पर मनी लांड्रिंग के केस से संबंधित ट्रायल शुरू होगा और नैनी जेल में होगा। 12 नवंबर को पेश होने से पहले अब्बास अंसारी को इससे पहले पांच नवंबर को ईडी ने प्रयागराज की जिला अदालत में पेश कर 7 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी थी। ईडी ने 12 को दोबारा पेश किया था और फिर से सात दिन की रिमांड मांगी थी। इस दिन अदालत में पेश होने के दौरान उनके चेहरे में कोई शिकन नहीं नजर आई बल्कि मुस्कुराता हुआ बाहर निकला था। 

Latest Uttar Pradesh News