A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की 3.5 करोड़ की ज़मीन कुर्क, महुआबाग में मां रबिया खातून के नाम था प्लॉट

गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की 3.5 करोड़ की ज़मीन कुर्क, महुआबाग में मां रबिया खातून के नाम था प्लॉट

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी पर आर्थिक चोट जारी है। वाराणसी जोन की पुलिस लगातार मुख्तार अंसारी और उनके करीबियों की संपत्ति कुर्क कर रही है।

 मुख्तार अंसारी की 3.5 करोड़ की ज़मीन कुर्क- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO  मुख्तार अंसारी की 3.5 करोड़ की ज़मीन कुर्क

Highlights

  • गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की 3.5 करोड़ की ज़मीन कुर्क
  • महुआबाग में मां रबिया खातून के नाम था प्लॉट
  • पिछली साल मुख्तार की पत्नी की संपत्ति कुर्क हुई

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता, आईएस-191 गैंग के सरगना मुख्तार अंसारी पर एक बार फिर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 करोड़ 50 लाख रुपए की ज़मीन कुर्क कर ली। यह ज़मीन गाजीपुर के महुआबाग स्थित शुभ्रा कॉम्पलेक्स के सामने है। मुख्तार अंसारी ने इस ज़मीन को अपनी मां राबिया खातून के नाम खरीद रखी थी। 

दोपहर 12 बजे हुई कार्रवाई

यह कार्रवाई रविवार को दोपहर 12 बजे की गई। इस प्लॉट को कुर्क करने के लिए महुआबाग दोपहर 12 बजे सीओ सिटी ओजस्वी चावला और सदर एसडीएम अनिरुद्ध प्रताप सिंह पहुंचे। नगर कोतवाल विमलेश कुमार मौर्य के नेतृत्व में पुलिस पहले ही मौके पर पहुंच गई थी। इसके बाद टीम ने मुनादी कराकर प्लॉट को कुर्क कर लिया। कुर्की के दौरान तहसीलदार अभिषेक राय और राजस्व विभाग की टीम भी मौजूद रही।

पिछली साल मुख्तार की पत्नी की संपत्ति कुर्क हुई

बता दें, पिछली साल भी महुआबाग स्थित मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशा अंसारी के गजल होटल को ध्वस्त कर दिया गया था। अब तक मुख्तार अंसारी की 60 करोड़ की संपत्ति कुर्क हो चुकी है।

मुख्तार अंसारी पर आर्थिक चोट जारी

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी पर आर्थिक चोट जारी है। वाराणसी जोन की पुलिस लगातार मुख्तार अंसारी और उनके करीबियों की संपत्ति कुर्क कर रही है।  बीते मार्च के महीने में पुलिस ने मुख्तार के गुर्गे जुगनू वालिया की संपत्ति जब्त कर ली थी। जुगनू वालिया ने बीते साल अक्टूबर महीने में रेस्टोरेंट संचालक जसविंदर सिंह रोमी की गोली मारकर हत्या कर दी थी और फरार हो गया था। कोर्ट के आदेश के बाद भी हाजिर नहीं होने पर उसकी संपत्ति कुर्क कर ली गई। 

Latest Uttar Pradesh News