A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Namaz Controversy: लुलु मॉल के बाद अब लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन में नमाज मामले पर विवाद, हिंदू महासभा उठाएगी मुद्दा

Namaz Controversy: लुलु मॉल के बाद अब लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन में नमाज मामले पर विवाद, हिंदू महासभा उठाएगी मुद्दा

Namaz Controversy: लखनऊ के लुलु मॉल का मुद्दा अभी शांत हुआ नहीं था कि अब लखनऊ के ही चारबाग रेलवे स्टेशन के भीतर नमाज पढ़े जाने का मुद्दा हिंदू महासभा ने उठा दिया है। हिंदू महासभा ने कहा है कि स्टेशनों के भीतर पढ़ी जाने वाली नमाज के खिलाफ वह अब सड़कों पर आंदोलन करेगी।

Charbagh Railway Station- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Charbagh Railway Station

Highlights

  • लुलु मॉल के बाद अब लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन में नमाज मामले पर विवाद
  • हिंदू महासभा उठाएगी मुद्दा
  • हिंदू महासभा देशभर में करेगी आंदोलन

Namaz Controversy: लखनऊ के लुलु मॉल का मुद्दा अभी शांत हुआ नहीं था कि अब लखनऊ के ही चारबाग रेलवे स्टेशन के भीतर नमाज पढ़े जाने का मुद्दा हिंदू महासभा ने उठा दिया है। हिंदू महासभा ने कहा है कि स्टेशनों के भीतर पढ़ी जाने वाली नमाज के खिलाफ वह अब सड़कों पर आंदोलन करेगी। हिंदू महासभा के नेता और वकील शिशिर चुर्वेदी ने इसकी शुरूआत कर दी है, उन्होंने कहा है कि वह आज चारबाग रेलवे स्टेशन के अंदर पढ़े जाने वाले नमाज का विरोध करेगें।

देशभर में होगा आंदोलन

हिंदू महासभा का कहना है कि वह सिर्फ चारबाग ही नहीं, बल्कि पूरे देश में स्टेशनों के भीतर पढ़े जाने वाले नमाज का विरोध करेगी। स्टेशनों के भीतर होने वाले नमाज और बने मजारों को लेकर हिंदू महासभा देशव्यापी आंदोलन करने की तैयारी कर रही है। हिंदु महासभा ने चारबाग वाले मामले में चारबाग के जीआरपी से मुलाकात कर अपनी शिकायत भी दर्ज कराई है।

मजार जिहाद में शामिल हैं रलवे के अधिकारी

हिंदू महासभा के वकील शिशिर चतुर्वेदी का कहना है कि स्टेशनों के भीतर मजार बनाना और वहां नमाज पढ़ने का मामला काफी गंभीर है। लखनऊ की बात करते हुए उन्होंने कहा कि चारबाग स्टेशन में बने मजार पर नमाज पढ़ने जो लोग आते हैं, वह प्लेटफॉर्म टिकट भी नहीं लेते और यह लोग मेन गेट से ना आकर दूसरे गेट से स्टेशन के अंदर आते हैं, अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में यहां कोई बड़ी घटना हो सकती है। उन्होंने कहा कि ऐसे मजारों के पास कोई कागजात नहीं होते, ना ही इनके पास जमीन की रजिस्ट्री होती है फिर भी ये लोग स्टेशनों के भीतर बड़े आराम से मजार पर नमाज पढ़ते हैं। शिशिर ने कहा कि इस मजार जिहाद में रेलवे के अधिकारी भी शामिल हैं। इन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

लुलु मॉल में पढ़ी गई नमाज

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक मॉल खुला है, लुलु मॉल। 10 जुलाई को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मॉल का उद्घाटन किया था। हालांकि उद्घाटन के दो दिन बाद ही इस मॉल का एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें देखा जा सकता है कुछ लोग मॉल में बैठ कर नमाज पढ़ रहे हैं। वीडियो वायरल होते ही बवाल मच गया, हिंदू संगठनों ने इस पर विरोध दर्ज कराया। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मांग की है कि योगी आदित्यनाथ इस केस में कड़ी कार्रवाई करें। अपने पत्र में हिंदू महासभा ने ये भी लिखा है कि अगर मॉल में दोबारा नामाज़ पढ़ी गई तो वहां सुन्दरकाण्ड भी होगा। इसके साथ ही हिंदुओं से लुलु मॉल को बॉयकॉट करने को भी कहा गया है।

Latest Uttar Pradesh News