A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: 'नरक पुरी, कीचड़ नगर, घिनोना नगर...' आगरा के लोगों ने बदले कॉलोनियों के नाम, जानें क्यों

UP News: 'नरक पुरी, कीचड़ नगर, घिनोना नगर...' आगरा के लोगों ने बदले कॉलोनियों के नाम, जानें क्यों

UP News: उत्तर प्रदेश के आगरा में कई कॉलोनियों के नाम बदलकर नरक पुरी, कीचड़ नगर, घिनोना नगर, नाला सरोवर, बदबू नगर आदि कर दिया गया है।

UP News- India TV Hindi Image Source : ANI UP News

Highlights

  • उत्तर प्रदेश में कई दिनों से हो रही बारिश
  • आगरा में लोगों ने कॉलोनियों के नाम बदले
  • पानी के जमवाड़े और बदबू से परेशान लोग

UP News: उत्तर प्रदेश में कई दिनों से हो रही बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। लोग जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं। राज्य के आगरा में भी पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण यहां भी जलभराव की समस्या बनी हुई है। कई इलाकों की गलियों और घरों में पानी भर गया है। पानी के जमवाड़े के कारण आने वाली बदबू से परेशान होकर लोगों ने कॉलोनियों के नाम बदल दिए हैं।

 निवासियों ने बदले गए नाम का बोर्ड भी लगवाया

आगरा में करीब आधा दर्जन कॉलोनियों के नाम बदल दिए गए हैं। आगरा में विभिन्न कॉलोनियों के निवासियों ने सड़कों की खराब स्थिति, जलभराव सहित विभिन्न मुद्दों के विरोध में अपनी कॉलोनियों का नाम बदलकर 'नरक पुरी, कीचड़ नगर, घिनोना नगर, नाला सरोवर, बदबू नगर, दुर्गंध शीन कॉलोनी और उपेक्षित नगर कर दिया है। यही नहीं इन कॉलोनियों के निवासियों ने बदले गए नाम का बोर्ड भी लगवा दिया है।

'शिकायत के बाद भी इसे ठीक नहीं करवाया जा रहा है'

लोगों का कहना है कि यहां की सड़कें खराब हैं और बारिश का पानी हमेशा लगा रहता है। लोगों का कहना है कि प्रशासन और जन प्रतिनिधियों से शिकायत के बाद भी इसे ठीक नहीं करवाया जा रहा है, इसलिए हम परेशान होकर ऐसा करने पर मजबूर हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि नेता सिर्फ यहां वोट मांगने के लिए आते हैं और फिर गायब हो जाते हैं। लोगों का कहना है कि खराब सड़कों और जलभराव के विरोध में कॉलोनियों का नाम बदला गया है। 

हालांकि, जब प्रशासन को इस बात की सूचना मिली, तो आगरा विकास प्राधिकरण के अधिकारी मौके पर पहुंचे और वहां लगे पोस्टर को हटवाया गया। अधिकारी ने दोबारा इस तरह के पोस्टर नहीं लगाने की बात कही।

Latest Uttar Pradesh News