A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Narendra Singh Tomar: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- विपक्षी दलों में चोरी और फिर सीनाजोरी दिखाने का चलन हो गया

Narendra Singh Tomar: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- विपक्षी दलों में चोरी और फिर सीनाजोरी दिखाने का चलन हो गया

Narendra Singh Tomar: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को विपक्ष पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि ‘‘विपक्षी दलों में चोरी और फिर सीनाजोरी दिखाने का का चलन हो गया है।’’

Union Minister Narendra Singh Tomar(File Photo)- India TV Hindi Image Source : PTI Union Minister Narendra Singh Tomar(File Photo)

Highlights

  • सब अपनी साख बचाने में लगे हुए हैं: नरेंद्र सिंह तोमर
  • "सभी को अपने पुराने संकल्प पूर्ण करना है"
  • "देश को आगे बढ़ाने के लिए सरकार पूरी गंभीरता से काम कर रही है"

Narendra Singh Tomar: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर(Narendra Singh Tomar) ने मंगलवार को विपक्ष पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि ‘‘विपक्षी दलों में चोरी और फिर सीनाजोरी दिखाने का का चलन हो गया है।’’ बरेली के इज्जतनगर स्थित भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (IVRI) के दीक्षांत समारोह को संबोधित करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान यह आरोप लगाया। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अपने सहयोगी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भारत रत्न दिए जाने की मांग पर टिप्पणी करते हुए तोमर ने कहा कि 'AAP' पार्टी बेवजह परेशान है, अगर कोई जांच हो रही है, तो जांच एजेंसी पर सवाल उठाना, राजनीति करना अनुचित है। उन्होंने भाजपा में सिसोदिया को लाने की कोशिश के दावे को भी असत्य और भ्रामक करार दिया। 

MSP पर बनी समिति की बैठक शुरू

मंत्री तोमर ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य(MSP) संबंधी मामलों पर गठित समिति ने बैठक शुरू कर दी है। कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित यात्रा पर उन्होंने कहा कि सब अपनी साख बचाने में लगे हुए हैं। IVRI, इज्जतनगर (बरेली) के दसवें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए तोमर ने कहा कि भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को बदलने व आगे बढ़ाने के लिए पूरी गंभीरता से साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सभी को अपने पुराने संकल्प पूर्ण करना है और नए संकल्प लेकर उन पर काम करना चाहिए। ताकि देश जब आजादी की 100 वीं सालगिरह मनाए तब वह श्रेष्ठ राष्ट्र के रूप में स्थापित हो। 

इतने करोड़ रुपये के स्पेशल पैकेज का किया प्रोविजन

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसके लिए संस्थानों, विद्यार्थियों सभी को एकजुट होकर योगदान देना चाहिए। तोमर ने प्रकृति व पशुओं का रिश्ता अटूट बताते हुए कहा कि मनुष्यों के साथ-साथ पशुधन-पक्षियों की देखभाल व उनके स्वास्थ्य की चिंता करना भी हमारा कर्त्तव्य है। उन्‍होंने कहा कि पशुपालन क्षेत्र के महत्व के मद्देनजर ही प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के अंतर्गत एनिमल हसबेंडरी इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के रूप में 15 हजार करोड़ रुपये के विशेष पैकेज का प्रावधान किया है।

Latest Uttar Pradesh News