A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा के हवाला केस में पुलिस की दिल्ली में ताबड़तोड़ छापेमारी, 96 लाख रुपये 3 लोग पकड़े

नोएडा के हवाला केस में पुलिस की दिल्ली में ताबड़तोड़ छापेमारी, 96 लाख रुपये 3 लोग पकड़े

नोएडा पुलिस ने शुक्रवार को एक कार से 8 आरोपियों के साथ करीब 2 करोड़ की रकम बरामद की थी। इसी केस पर काम करते हुए नोएडा पुलिस ने दिल्ली के कई इलाकों में छापेमारी की और 96 लाख की रकम और बरामद की है।

नोएडा हवाला केस में दिल्ली से और कैश बरामद हुआ- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE नोएडा हवाला केस में दिल्ली से और कैश बरामद हुआ

नोएडा के सेक्टर 58 में शुक्रवार को बरामद हुए हवाला के पैसे में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दिल्ली के कई इलाकों में छापेमारी की है। रेड के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस में पुरानी दिल्ली में छापेमारी करते हुए 96 लाख रुपए बरामद किए और साथ ही 3 लोगों को भी हिरासत में लिया है। 

बरामद कैश के तार दिल्ली के अलावा भी कहीं और जुड़े 
नोएडा पुलिस के एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया है कि पकड़े गए आठ आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ में एक आरोपी ने कुछ ठिकानों के पते बताए थे जिस पर नोएडा की पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ कार्रवाई की और 96 लाख रुपए की रकम बरामद की है साथ ही साथ 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि नोएडा में पकड़े गए पैसों के तार दिल्ली समेत कई जगहों से और जुड़े हुए हैं। इसीलिए नोएडा पुलिस लगातार कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।

गाड़ी से बरामद किया था 2 करोड़ कैश
दरअसल नोएडा पुलिस ने शुक्रवार को एक कार से 8 आरोपियों के साथ करीब 2 करोड़ की रकम बरामद की थी। जिसके बारे में पता चला था कि हवाला के जरिए इन पैसों को ठिकाने लगाया जा रहा है। अब इसी केस पर काम करते हुए नोएडा पुलिस ने दिल्ली के कई इलाकों में छापेमारी की और 96 लाख की रकम और बरामद की है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक थाना सेक्टर 58 को सूचना मिली थी कि हवाला का कारोबार करने वाले कुछ व्यक्ति सेक्टर-55 में एक डील करने के लिये आ रहे हैं, जिनके पास काफी कैश है, सूचना पर तुरंत एक्शन लेते हुये सेक्टर 55 नोएडा से 8 लोगों को कैश के साथ गिरफ्तार किया था।

Latest Uttar Pradesh News