A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कव्वाली गायक के खिलाफ प्रधानमंत्री और शाह पर भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज

कव्वाली गायक के खिलाफ प्रधानमंत्री और शाह पर भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज

मध्य प्रदेश पुलिस ने उत्तरप्रदेश के एक कव्वाली गायक के खिलाफ रीवा जिले में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान देश, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

Prime Minister Narendra Modi and Union Home Minister Amit Shah- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Prime Minister Narendra Modi and Union Home Minister Amit Shah

Highlights

  • उत्तरप्रदेश के एक कव्वाली गायक के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज
  • 28 मार्च को टिप्पणी की ,जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हुआ था।

मध्य प्रदेश पुलिस ने उत्तरप्रदेश के एक कव्वाली गायक के खिलाफ रीवा जिले में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान देश, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। कव्वाली गायक नवाज शरीफ ने रीवा जिले के मनगवां कस्बे में उर्स के दौरान आयोजित कार्यक्रम में 28 मार्च को यह टिप्पणी की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हुआ था। 

वीडियो में शरीफ को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘मोदी जी कहते हैं हम हैं, योगी जी (उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) कहते हैं हम हैं, अमित शाह जी कहते हैं हम हैं, लेकिन ये हैं कौन? अगर गरीब नवाज चाह ले तो पता ही नहीं चलेगा कि हिन्दुस्तान कहां पर बसा था, कहां पर है।’’ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा ने बताया कि शरीफ एवं इस कार्यक्रम के आयोजक उर्स ईदगाह कमेटी मनगवां के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत बुधवार को मामला दर्ज किया गया। 

उन्होंने कहा कि शरीफ को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक टीम को उत्तरप्रदेश भेजा गया है। कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं और भाजपा नेताओं ने शरीफ की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई है। 

Latest Uttar Pradesh News