A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Prayagraj Violence: मास्टरमाइंड जावेद के घर से मिले 'फटे पर्चे' में बवाल का ऐलान, क्या लिखा है इसमें?

Prayagraj Violence: मास्टरमाइंड जावेद के घर से मिले 'फटे पर्चे' में बवाल का ऐलान, क्या लिखा है इसमें?

जिला प्रशासन और पुलिस ने रविवार को जावेद अहमद का दो मंजिला मकान जेसीबी मशीन और पोकलैंड लगाकर जमींदोज कर दिया था। पुलिस को जावेद के मकान से 12 बोर का एक अवैध तमंचा, 315 बोर का एक अवैध तमंचा और कई कारतूस मिले थे।

Residence of Javed Ahmed- India TV Hindi Image Source : PTI Residence of Javed Ahmed

Highlights

  • पर्चे में भीड़ इकट्ठा करने और कोर्ट पर टिप्पणी की गई थी
  • पुलिस ने पर्चे को सीज कर लिया, इसे तफ्तीश में शामिल करेगी
  • इसे जावेद के खिलाफ एक बड़ा सुबूत मान रही है पुलिस

Prayagraj Violence: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज शहर के अटाला में हुए उपद्रव के मास्टरमाइंड बताए जा रहे मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के घर से ध्वस्तीकरण के दौरान पुलिस को कुछ फटे हुए पर्चे मिले थे। पुलिस के मुताबिक इस पर्चे में भीड़ इकट्ठा करने और कोर्ट पर टिप्पणी की गई थी। पुलिस ने पर्चे को सीज कर लिया है और इसे तफ्तीश में शामिल करेगी। पुलिस इसे जावेद के खिलाफ एक बड़ा सुबूत मान रही है।

क्या लिखा है पर्चे में?
पुलिस को मिले टाइपशुदा पर्चे का मजमून कुछ इस प्रकार था, “सुनो साथियों, 10 जून को जुमा के दिन अटाला पहुंचना होगा। वहां इकट्ठा होना है, जो भी अड़चन बनेगा, उस पर वार करना होगा। हमें अदालत पर भरोसा नहीं है।” इस पर्चे को पुलिस ने जब्त कर लिया है। यह एक अहम सबूत है और इसे तफ्तीश में शामिल किया जा रहा है, किसी भी दोषी को कत्तई बख्शा नहीं जाएगा।

Image Source : india tvWhatsapp msg

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन और पुलिस ने रविवार को जावेद का दो मंजिला मकान जेसीबी मशीन और पोकलैंड लगाकर जमींदोज कर दिया था। पुलिस को जावेद के मकान से 12 बोर का एक अवैध तमंचा, 315 बोर का एक अवैध तमंचा और कई कारतूस मिले थे।

पीडीए से नक्शा पास कराए बगैर बनाया गया था जावेद का मकान
जावेद का मकान पीडीए से नक्शा पास कराए बगैर बनाया गया था जिसके लिए उसे 10 मई, 2022 को नोटिस जारी किया गया था और उसे अपना पक्ष रखने के लिए 24 मई, 2022 की तिथि आवंटित की गई थी। निर्धारित तिथि पर जावेद या फिर उनका वकील नहीं आया और ना ही कोई अभिलेख प्रस्तुत किया गया, इसलिए 25 मई को ध्वस्तीकरण आदेश पारित किया गया।

Latest Uttar Pradesh News