A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित, जानिए कितनी बैठकें हुईं, कितने फीसदी हुआ कामकाज

लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित, जानिए कितनी बैठकें हुईं, कितने फीसदी हुआ कामकाज

लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई है। स्पीकर ओम बिरला ने बताया कि 7 दिसंबर 2022 को यह सत्र शुरू हुआ था। इस दौरान कुल 13 बैठकें हुई जो 68 घंटे 42 मिनट तक चली। उन्होंने बताया कि सत्र के दौरान सदन में कार्य की उत्पादकता 97 फीसदी रही।

Parliament- India TV Hindi Image Source : FILE Parliament

लोकसभा की कार्यवाही को शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोक सभा में 97 प्रतिशत कामकाज हुआ। शुक्रवार को लोकसभा में संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान हुए कामकाज की जानकारी देते हुए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बताया कि 7 दिसंबर 2022 को शुरू हुए इस सत्र के दौरान कुल 13 बैठकें हुई जो 68 घंटे 42 मिनट तक चली। उन्होंने बताया कि सत्र के दौरान सदन में कार्य की उत्पादकता 97 प्रतिशत रही।

बिरला ने बताया कि वर्तमान सत्र के दौरान लोकसभा में 9 सरकारी विधेयक पेश किए गए तथा कुल मिलाकर 7 विधेयक पारित हुए। सत्र के दौरान सदस्यों ने अविलंबनीय लोक महत्व के 374 और नियम 377 के तहत 298 मामले सदन में उठाए। 

लोकसभा अध्यक्ष ने बताया कि सत्र के दौरान सरकार के मंत्रियों द्वारा 43 वक्तव्य दिए गए, 1811 पत्रों को सभा पटल पर रखा गया। उन्होंने सदन की कार्यवाही में सहयोग करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संसदीय कार्य मंत्री और सभी दलों के नेताओं के प्रति आभार भी व्यक्त किया।

गौरतलब है कि इस बार संसद के सत्र के दौरान लोकसभा स्कपीकर ओम बिरला ने सभी सांसदों से सदन की कार्यवाही के दौरान मास्क पहनकर आने के निर्देश दिए थे। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करने की बात कही थी। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी राज्यसभा में मास्क पहने दिखाई दिए थे। 

Latest Uttar Pradesh News