A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश जनवरी 2024 नहीं, दिसंबर 2023 तक ही बन जाएगा राम मंदिर? योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

जनवरी 2024 नहीं, दिसंबर 2023 तक ही बन जाएगा राम मंदिर? योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये भारत का राष्ट्र मंदिर है जहां समाज के हर तबके को सम्मान दिया जाएगा। निषाद पार्टी की 10वीं संकल्प दिवस रैली में को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही।

Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : PTI Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के सीम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि PM मोदी के नेतृ्त्व में नए भारत में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाता। उन्होंने ऐलान किया दिसंबर 2023 में अयोध्या के राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। योगी ने कहा कि ये भारत का राष्ट्र मंदिर है जहां समाज के हर तबके को सम्मान दिया जाएगा। सूबे के सीएम योगी ​आदित्यनाथ ने निषाद पार्टी की 10वीं संकल्प दिवस रैली में में यह बात कही।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को निषाद पार्टी के 10वें संकल्प दिवस रैली को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतत्व में नए भारत में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाता। 

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पहले राम मंदिर की तारीख बताई थी। उन्होंने बताया था कि जनवरी 2024 तक राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। त्रिपुरा दौरे के दौरान अमित शाह ने कहा था, 'जब से देश आजाद हुआ था तब से कांग्रेस इसको कोर्ट में उलझा रही थी। मोदीजी आए एक दिन सुबह सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया और मोदी जी ने उसी दिन राम मंदिर का भूमि पूजन पूरा कर मंदिर निर्माण शुरू कराया। 1 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर तैयार मिलेगा।'

राम मंदिर का 50 फीसदी काम पूरा

अभी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर का 50 फीसदी काम पूरा हो चुका है।  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मंदिर निर्माण की प्रगति को संतोषजनक बताया है। साथ ही कहा कि यह काम तय समय सीमा में पूरा हो जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News