A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Saharanpur: शाकंभरी देवी मंदिर के पास अचानक आए जल सैलाब ने मचाया तांडव, तेज बहाव में बही कार...एक महिला की मौत

Saharanpur: शाकंभरी देवी मंदिर के पास अचानक आए जल सैलाब ने मचाया तांडव, तेज बहाव में बही कार...एक महिला की मौत

Saharanpur: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के बेहट थाना क्षेत्र में मंगलवार को शिवालिक पहाड़ियों के बीच स्थित सिद्धपीठ शाकंभरी देवी मंदिर के पास अचानक जल सैलाब आ गया।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Saharanpur: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के बेहट थाना क्षेत्र में मंगलवार को शिवालिक पहाड़ियों के बीच स्थित सिद्धपीठ शाकंभरी देवी मंदिर के पास अचानक जल सैलाब आ गया। अचानक आए इस सैलाब में श्रद्धालुओं की एक कार में सवार पांच लोग फंस गए। पुलिस के मुताबिक इनमें से एक महिला की तेज बहाव में बहने से मौत हो गई, जबकि उसकी बेटी की हालत गंभीर है। गौरतलब है कि शाकंभरी देवी क्षेत्र में अक्सर पहाड़ों पर होने वाली वर्षा से वहां बहने वाली छोटी नदियां पानी से भर जाती हैं और उसमें तेज उफान आ जाता है। बता दें कि सोमवार रात से ही शिवालिक पहाड़ियों में तेज बारिश हो रही थी, जिसके कारण अचानक से सैलाब आ गया। 

अचानक आए सैलाब से मची अफरा-तफरी

पुलिस अधीक्षक (SP) सूरज राय ने बताया कि मंगलवार सुबह छह बजे सहारनपुर की शुगर मिल कालोनी निवासी सीमा देवी अपनी तीन बेटियों तानिया, मेघा और रिया को लेकर मां शाकंभरी देवी के दर्शन करने गई थीं। राय के मुताबिक, सीमा देवी की कार जब शंकराचार्य आश्रम पहुंची, तभी अचानक पहाड़ी इलाके से पानी का तेज बहाव आया और देखते ही देखते वहां अफरा-तफरी मच गई। उन्होंने बताया कि तेज बहाव को देखते हुए सीमा देवी और उनकी बेटियां तथा ड्राइवर रवि भी कार से उतरकर भागने लगे। 

ग्रामीणों ने कूदकर मां-बेटी को निकाला बाहर

ड्राइवर रवि, और एसपी राय के मुताबिक, मेघा, तानिया और रवि तो बहाव में अपने को संभालकर किसी तरह बच गए, लेकिन सीमा देवी और रिया पानी में बहने लगीं। उन्होंने बताया कि पानी के तेज बहाव से भूरा देवी मंदिर के पास कुछ दुकानदारों और ग्रामीणों ने कूदकर मां-बेटी को बाहर निकाला। राय के मुताबिक, जब तक लोगों ने दोनों के बाहर निकाला तब तक सीमा देवी की मौत हो चुकी थी, जबकि उनकी बेटी रिया की सांसें चल रही थीं। रिया को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। 

Latest Uttar Pradesh News