A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Saifai Medical College: सैफई मेडिकल कॉलेज में MBBS छात्र की मौत, फंदे से लटकता मिला शव

Saifai Medical College: सैफई मेडिकल कॉलेज में MBBS छात्र की मौत, फंदे से लटकता मिला शव

Saifai Medical College: यूपी में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने घटना की हाई लेवल जांच और छात्र के परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग की है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • सपा ने घटना की हाई लेवल जांच और छात्र के परिवार को मुआवजा देने की मांग की
  • मृतक हिमांशु गुप्ता सैफई मेडिकल कॉलेज में MBBS फर्स्ट ईयर का छात्र था
  • छात्र की मां डॉक्टर सरिता ने बेटे की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है

Saifai Medical College: सैफई स्थित आयुर्विज्ञान संस्थान के हॉस्टल में एमबीबीएस(MBBS) फर्स्ट ईयर के एक छात्र का शव फांसी के फंदे से लटकता मिला। परिजनों ने छात्र की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। राज्य में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने घटना की उच्च स्तरीय जांच और छात्र के परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग की है। पुलिस अधीक्षक (SP) सत्यपाल सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान संस्थान, सैफई के मेडिकल कॉलेज के शाक्यमुनि हॉस्टल में शनिवार की देर शाम एमबीबीएस फर्स्ट ईयर के छात्र हिमांशु गुप्ता (19) निवासी ज्ञान पुरम कॉलोनी थाना गोरखनाथ, जिला गोरखपुर का शव कमरे के पंखे से चादर के फंदे में लटका हुआ मिला। 

मुख्यमंत्री से मामले की जांच CBI से कराने की मांग

एसपी(SP) सत्यपाल सिंह ने बताया कि सूचना पाकर छात्र के माता-पिता शिवाजी गुप्ता और डॉक्टर सरिता गुप्ता सुबह सैफई पहुंचे। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उन्‍होंने बताया कि डॉक्टरों के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम कराया जाएगा। छात्र की माँ डॉक्टर सरिता ने बेटे की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री से मामले की जांच CBI से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हिमांशु के शरीर पर चोटों के कई निशान हैं। 

पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग

रक्षाबंधन त्यौहार के बाद हिमांशु 16 अगस्त की सुबह घर से अच्‍छी-भली हालत में कॉलेज लौटा था। इस बीच, समाजवादी पार्टी ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने और पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग की है। पार्टी ने एक ट्वीट कर कहा है, ‘‘इटावा के सैफई मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फर्स्ट ईयर के छात्र गोरखपुर निवासी हिमांशु गुप्ता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, अत्यंत दुखद! मृतक छात्र की मां ने हत्या का लगाया आरोप। घटना की हो उच्चस्तरीय जांच। मृतक छात्र के परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवज़ा दे सरकार।"

 

Latest Uttar Pradesh News