A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश जाति जनगणना को लेकर आंदोलन करेगी सपा, अखिलेश ने स्वामी प्रसाद मौर्या को दी कमान

जाति जनगणना को लेकर आंदोलन करेगी सपा, अखिलेश ने स्वामी प्रसाद मौर्या को दी कमान

समाजवादी पार्टी अब यूपी में जाति जनमणना की मांग को लेकर बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर रही है। स्वामी प्रसाद मौर्या को अखिलेश यादव ने नए मिशन पर लगा दिया है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्या को बड़ी ज़िम्मेदारी दी है। समाजवादी पार्टी अब यूपी में जाति जनमणना की मांग को लेकर बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर रही है। अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी में जाति जनगणना को लेकर चलने वाले इस अभियान की कमान स्वामी प्रसाद मौर्या के पास रहेगी। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के लोग उन्हें शूद्र मानते हैं। उधर स्वामी प्रसाद मौर्या ने भी इस बात की तस्दीक की है कि बिहार की तर्ज पर यूपी में भी समाजवादी पार्टी जाति जनगणना को लेकर अभियान शुरू करने वाली है।

अखिलेश और मौर्या की हुई थी मुलाकात
रामचरित मानस पर विवादिय बयान देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या को अखिलेश यादव ने नए मिशन पर लगा दिया है। माना जा रहा था कि रामचरित मानस पर विवादित बयान देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या को अखिलेश यादव ने इसलिये तलब किया है क्योंकि पार्टी में कई नेता उनके बयानों से नाराज़ हैं। लेकिन जब अखिलेश से मुलाकात करके स्वामी प्रसाद मौर्या बाहर निकले तो उनकी जुबान पर नया एजेंडा था। इतना ही नहीं अखिलेश ने भी यूपी में राजनीतिक ध्रुवीकरण की नई चक्की घुमानी शुरू कर दी।

मां पीताम्बरा महायज्ञ में अखिलेश को दिखाए काले झंडे
साफ है कि बिहार की तर्ज पर अखिलेश यादव अब जातियों की गोलबंदी करने की तरकीब जुटा रहे हैं। स्वामी प्रसाद मोर्या ने इसकी शुरुआत उसी वक्त कर दी जब स्वामी ने रामचरित मानस पर विवादित बयान दिया और अब इस पर ना अखिलेश बोल रहे हैं और ना ही स्वामी प्रसाद मौर्या। लेकिन दोनों का इशारा साफ है। शनिवार को अखिलेश यादव लखनऊ में गोमती नदी के किनारे मां पीताम्बरा के 108 कुण्डीय महायज्ञ में पहुंचे थे। रामचरित मानस पर उनकी पार्टी के नेताओं की बयानबाज़ी से नाराज़ हिंदू संगठनों ने उन्हें काले झंडे दिखाये। अखिलेश यादव इस बात पर खफा हो गये और धमकी दी कि उनकी सरकार आई तो अंजाम भुगतना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें-

जाति आधारित जनगणना पर सियासत तेज, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को लेकर तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर लगाया ये आरोप

जातीय जनगणना का फैसला एनडीए सरकार का, महागठबंधन श्रेय न लूटें, बीजेपी के इस दिग्गज नेता ने साधा निशाना
 

Latest Uttar Pradesh News