A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सड़क पार कर रहा था तेंदुआ, ट्रक की चपेट में आने से हुई मौत

सड़क पार कर रहा था तेंदुआ, ट्रक की चपेट में आने से हुई मौत

राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगला हाजी गांव के सामने एक तेंदुआ एक ट्रक की चपेट में आ गया, जिससे उसका मुंह पूरी तरह से कुचल गया है।

दुर्घटना- India TV Hindi Image Source : PEXEL/FILE दुर्घटना

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगला हाजी गांव के पास रविवार सुबह ट्रक की चपेट में आने से एक तेंदुए की मौत हो गई। वन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। वन अधिकारी प्रखर गुप्ता ने इस घटना के बारे में बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगला हाजी गांव के सामने एक तेंदुआ एक ट्रक की चपेट में आ गया, जिससे उसका मुंह कुचल गया और उसने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

इलाकें में कई दिनों से तेंदुए दिखे जाने की खबर थी 
तेंदुए की उम्र तीन साल के आसपास बताई जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, रविवार सुबह तेंदुआ खेतों की ओर से निकलकर सड़क पार कर रहा था, तभी वह एक ट्रक की चपेट में आ गया। उन्होंने बताया कि ट्रक के पहिये से तेंदुए का मुंह कुचल गया और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मालूम हो कि शाहजहांपुर के फैक्टरी स्टेट एरिया में काफी दिनों से एक तेंदुए की मौजूदगी की चर्चा थी, जिसके बाद वन विभाग ने वहां पर कैमरे लगाए थे, लेकिन उसे पकड़ नहीं पाया था। 

पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव 
हालांकि, वन अधिकारी गुप्ता ने कहा, “यह वह तेंदुआ नहीं है। फैक्टरी स्टेट में घूम रहा तेंदुआ कम उम्र का है।” उन्होंने बताया कि हादसे में मारे गए तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और घटना की जांच की जा रही है। वहीं पोस्टमार्टम के बाद विशेष जानकारी सामने आएगी। 

 

Latest Uttar Pradesh News