A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Shrikant Tyagi Case: श्रीकांत त्यागी ने कोर्ट में दी सरेंडर की एप्लिकेशन, त्यागी के 6 गुंडों को भेजा गया जेल

Shrikant Tyagi Case: श्रीकांत त्यागी ने कोर्ट में दी सरेंडर की एप्लिकेशन, त्यागी के 6 गुंडों को भेजा गया जेल

Shrikant Tyagi Case: श्रीकांत त्यागी केस के 6 आरोपियों को आज सूरजपुर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आज मामले की सुनवाई के बाद सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं श्रीकांत त्यागी ने सूरजपुर कोर्ट में सरेंडर की एप्लिकेशन लगाई गई है।

Shrikant Tyagi files surrender application in court- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Shrikant Tyagi files surrender application in court

Highlights

  • श्रीकांत त्यागी केस के 6 आरोपियों को हुए जेल
  • श्रीकांत त्यागी के अवैधनिर्माण पर चला बुलडोजर
  • स्थानीय थाने के इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया

Shrikant Tyagi Case: श्रीकांत त्यागी केस के 6 आरोपियों को आज सूरजपुर कोर्ट में पेश किया गया। ये सभी लोग कल नोएडा की ओमैक्स सोसाइटी में जबरन घुसे थे और जमकर हंगामा काटा था। इसके बाद पुलिस इन्हें सोसाईटी से हिरासत में लिया था और आज सूरजपुर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आज मामले की सुनवाई के बाद सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। ये लोग कल सोसायटी में पीड़ित महिला के घर का पता पूछ रहे थे और हगंमा कर रहे थे। वहीं श्रीकांत त्यागी ने सूरजपुर कोर्ट में सरेंडर की एप्लिकेशन लगाई गई है।

व्हाट्सएप पर बनाया था त्यागी ग्रुप
कल नोएडा की ओमैक्स सोसाइटी में देर रात बवाल काटने के बाद पुलिस ने श्रीकांत त्यागी के 6 लोगों को हिरासत में लिया था। ये लोग सोसायटी में पीड़ित महिला के घर का पता पूछ रहे थे और हगंमा कर रहे थे। सूरजपुर कोर्ट में आज पुलिस ने इन सभी ओरपियों को पेश किया जिसके बाद सभी को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस ने इन सभी 6 आरोपियों के मोबाइल को फोरेंसिक जांच के लिए भेजे हैं। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आरोपियों ने त्यागी ग्रुप के नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया हुआ था। ये सभी इस व्हाट्सएप ग्रुप में आरोपी श्रीकांत त्यागी के परिवार की मदद के लिए ज़्यादा से ज्यादा लोगों को पहुंचने के लिए कह रहे थे।  

श्रीकांत त्यागी ने कोर्ट में दी सरेंडर की एप्लिकेशन
श्रीकांत त्यागी के वकील की तरफ से सूरजपुर कोर्ट में सरेंडर की एप्लिकेशन लगाई गई है। त्यागी की सरेंडर अर्जी पर अदालत ने पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। श्रीकांत त्यागी की सरेंडर एप्लिकेशन पर 10 तारीख को पुलिस रिपोर्ट आने के बाद सुनवाई होगी। कोर्ट ने त्यागी के वकील की एप्लिकेशन पर संज्ञान लेते हुए नोएडा पुलिस से श्रीकांत त्यागी के खिलाफ मुकदमों की रिपोर्ट मांगी है। पुलिस से रिपोर्ट आने के बाद कोर्ट आगे की कार्रवाई करेगा।

अफसरों पर गाज, त्यागी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला
वहीं इस बीच श्रीकांत त्यागी मामले में यूपी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। आज यूपी के ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि मामले में 6 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। इस केस के संबंध में एक SHO, एक SI और 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। साथ ही पीड़ित महिला को सुरक्षा के लिए 2 पुलिसकर्मी भी मुहैया करवाए गए हैं। आज सुबह नोएडा अथॉरिटी ने श्रीकांत त्यागी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया और घर के बाहर किए गए सभी अवैध निर्माण को गिरा दिया गया। श्रीकांत त्यागी की अवैध पार्किंग निर्माण पर भी एक्शन लिया गया। फ्लैट से सीधे पार्किंग में निकलने वाला रास्ता बंद किया गया है। श्रीकांत त्यागी ने अवैध तरीके से इसका निर्माण कराया था।

Latest Uttar Pradesh News