A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश स्वामी प्रसाद मौर्य 'साइकिल' पर हुए सवार, फोन करने वाले बीजेपी नेताओं को दिया ये जवाब

स्वामी प्रसाद मौर्य 'साइकिल' पर हुए सवार, फोन करने वाले बीजेपी नेताओं को दिया ये जवाब

उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल पैदा करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ कई विधायक सपा जॉइन करने वाले हैं। इससे साफ हो चुका है कि मौर्य 'साइकिल' पर सवार हो चुके हैं। अब देखना है कि इनके साथ कौन-कौन जाता है।

Swami Prasad Maurya- India TV Hindi Image Source : @YADAVAKHILESH अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य

Swami Prasad Maurya News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को झटका लगा है। योगी सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी के साथ जुड़ चुके हैं। यूपी के सियासी गलियारों में हलचल पैदा करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन अब सपा के साथ जुड़ते ही उन सब पर विराम लग चुका है।

मंगलवार को खबर मिलते ही यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि हम लोग उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। मगर कोशिश सफल नहीं हो पाई क्योंकि अब वे बीजेपी के विपक्षी खेमे में जा खड़े हुए हैं। बुधवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, "मेरा फैसला नहीं बदलने वाला, किसी नेता का फोन नहीं उठा रहा हूँ, मनाने वाले सजग रहते तो झटका नहीं लगता।"

11 विधायक दे सकते हैं इस्तीफा
साथ ही मौर्य ने यह भी कहा कि, 14 जनवरी को आपको पता चलेगा और जो भी मेरे साथ पार्टी में शामिल होंगे उनके चेहरे आपके सामने आ जाएंगे। हम 2 दिन तक संवाद करेंगे। गौरतलब है, इनके साथ कई विधायक सपा का दामन थामने वाले हैं। हालांकि इसको लेकर चर्चा चल रही है। कुछ सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के 11 विधायक इस्तीफा देने वाले हैं।

इसलिए स्वामी प्रसाद मौर्य ने छोड़ी पार्टी
स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने इस्तीफे में लिखा था, 'योगी जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है। किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये  के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं।'

मैं स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ: भाजपा विधायक विनय शाक्य
मौर्य के अलावा इस्तीफा देने वाले भाजपा विधायक विनय शाक्य ने कहा, 'मैं अपने निवास स्थान पर मौजूद हूं। मेरा कोई किडनैप नहीं हुआ है। मैं स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ हूं और समाजवादी पार्टी जॉइन करूंगा।' जबकि इससे पहले उनकी बेटी ने कहा था, 'मेरे पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। हम इलाके में बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन हमारे अंकल पिता जी को लखनऊ ले गए थे। मैं सरकार से गुज़ारिश करती हूं कि वो मेरे पिता का खोज करें।'

Latest Uttar Pradesh News