A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: छापेमारी के चंद घंटे बाद ही आरोपी की मौत, 10 पुलिसवालों के खिलाफ मामला दर्ज

UP: छापेमारी के चंद घंटे बाद ही आरोपी की मौत, 10 पुलिसवालों के खिलाफ मामला दर्ज

UP: यूपी के फर्रुखाबाद में ब्रह्मपुरी गांव में पुलिस ने कथित तौर पर जहरीली शराब बनाने और बेंचने वालों के यहां रेड मारी। इसके बाद पुलिस की टीम ने कुछ घरों से जहरीली शराब बरामद की जिसे नष्ट कर दिया गया।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • रात भर किया पुलिस के खिलाफ परिजनों ने विरोध प्रदर्शन
  • दर्ज रिपोर्ट में 4 पुलिसवाले नामजद, अन्य अज्ञात हैं
  • पुलिस की उपस्थिति में परिजनों ने शव का किया अंतिम संस्कार

UP: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में अवैध शराब बनाने के आरोपी के घर पर पुलिस ने छापा मारा। पुलिस की इस छापेमारी की कार्रवाई के कुछ घंटों बाद ही आरोपी व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने आरोपी की मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। इसके बाद 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। SP अशोक कुमार मीणा ने कहा कि मीरापुर थाने की टीम ने शुक्रवार रात ब्रह्मपुरी गांव में कथित तौर पर जहरीली शराब की बिक्री करने वाले लोगों के घरों पर छापेमारी की।इसके बाद ही यह घटनी हुई।

परिजनों ने पूरी रात पुलिस के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

SP अशोक कुमार मीणा ने कहा कि पुलिस की टीम ने कुछ घरों से जहरीली शराब बरामद की जिसे नष्ट कर दिया गया और टीम लौट आई। मीणा ने कहा कि रात करीब डेढ़ बजे गांव के युवक गौतम उर्फ सेना की मौत की सूचना मिली। आरोप लगाया गया है कि पुलिस के पीटने से उस आदमी की मौत हुई है। मृतक के परिजनों ने पूरी रात पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी और मृतक के आश्रितों को मुआवजा दिए जाने की मांग की। 

मृतक की पत्नी की शिकायत पर हुई रिपोर्ट दर्ज

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार सुबह मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने बताया कि मृतक की पत्नी की शिकायत पर 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इनमें से चार पुलिसकर्मी नामजद हैं, जबकि अन्य अज्ञात हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और पुलिस की उपस्थिति में शनिवार शाम परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

Latest Uttar Pradesh News