A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश दिवाली पर गिलास में फोड़ा पटाखा, गले में कांच का टुकड़ा लगने से हुई शख्स की मौत

दिवाली पर गिलास में फोड़ा पटाखा, गले में कांच का टुकड़ा लगने से हुई शख्स की मौत

Budaun News: दिवाली के मौके पर बदायूं के जरीफनगर में एक हादसे में एक शख्स की मौत हो गई। हादसा दिवाली पर पटाखा चलाने के दौरान हुआ।

शख्स ने गिलास में फोड़ा पटाखा- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE शख्स ने गिलास में फोड़ा पटाखा

Budaun News: रोशनी के त्योहार दिवाली के मौके पर लोग आतिशबाजी कर अपने उत्साह को जाहिर करते हैं। इस दौरान कुछ लोग शरारत करने से भी बाज नहीं आते और ऐसे में ये उत्साह हादसे का रूप ले लेता है। पटाखे फोड़ने के दौरान हादसे का एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं से सामने आया है, जहां एक शख्स की गलती का खामियाजा राहगीर को अपनी जान देकर भुगतना पड़ा। 

युवक ने शीशे के गिलास में रखकर पटाखा फोड़ा

दरअसल, उत्तर प्रदेश के बदायूं के थाना जरीफनगर क्षेत्र स्थित एक गांव में एक युवक ने शीशे के गिलास में रखकर पटाखा फोड़ा। इससे शीशे का गिलास फट गया और कांच का एक टुकड़ा एक राहगीर के गले में उड़कर लग गया। इससे राहगीर गंभीर रूप से घायल हो गया। शख्स को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। 

पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है

घटना के बाद आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मामला जनपद बदायूं के थाना जरीफनगर के गांव मोरूबाला का है। सूत्रों ने बताया कि यहां सोमवार को दीपावाली की रात को गांव के ही धीरेंद्र ने गिलास में रखकर पटाखा फोड़ा। उन्होंने बताया कि पटाखा फटने के साथ ही गिलास भी फटकर टुकडे़-टुकडे़ हो गया। 

टुकड़ा गले में लगते ही शख्स के गले से खून निकलने लगा 

उन्होंने बताया कि गिलास का एक टुकड़ा छिटक कर गांव के ही एक राहगीर 38 वर्षीय छत्रपाल के गले में लगा। उन्होंने बताया कि गिलास का टुकड़ा गले में लगते ही छत्रपाल के गले से खून निकलने लगा और वह वही गिर गया। यह देख आरोपी धीरेंद्र मौके से फरार हो गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलने पर छत्रपाल के परिजन वहां पहुंचे और छत्रपाल को गंभीर स्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डाक्टरों ने घायल की गंभीर अवस्था को देखते हुए उसे अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज भेज दिया। 

शख्स ने अलीगढ़ ले जाते हुए रास्ते में ही दम तोड़ दिया

उन्होंने बताया कि घायल छत्रपाल ने अलीगढ़ ले जाते हुए रास्ते में ही दम तोड़ दिया। सूत्रों ने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूत्रों ने बताया कि आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस क्षेत्राधिकारी सहसवान चंद्रपाल सिंह ने बताया कि गिलास में रखकर पटाखा फोड़ते समय गिलास का टुकड़ा गले में लगने से छत्रपाल नाम के शख्स की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी धीरेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News