A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी CMO का ट्विटर अकाउंट हैक, प्रोफाइल में लगी तस्वीर भी बदल गई थी

यूपी CMO का ट्विटर अकाउंट हैक, प्रोफाइल में लगी तस्वीर भी बदल गई थी

UP CMO News: शुक्रवार की देर रात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया। हैक करने वाले ने अकाउंट की डीपी तक बदल दी और बहुत सारे यूजर्स को टैग करके कई सारे ट्वीट भी कर दिए।

यूपी CMO का ट्वीटर अकाउंट हैक- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO यूपी CMO का ट्वीटर अकाउंट हैक

Highlights

  • यूपी CMO का ट्विटर अकाउंट हैक
  • ट्विटर यूजर्स को लगी हैक होने की जानकारी
  • प्रोफाइल में लगी तस्वीर भी बदल गई थी

UP CMO News: शुक्रवार की देर रात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया। हैक करने वाले ने अकाउंट की डीपी तक बदल दी और बहुत सारे यूजर्स को टैग करके कई सारे ट्वीट भी कर दिए। जानकारी के अनुसार CMO का अकाउंट करीब 12.30 बजे हैक कर लिया गया था। 1.10 मिनट पर अकाउंट फिर रिस्टोर होना शुरू हुआ। 

जैसे ही यूपी सीएमओ का अकाउंट हैक होने की जानकारी ट्विटर यूजर्स को लगी, लोग स्क्रीशॉट लेकर यूपी पुलिस, यूपी सरकार, केंद्र सरकार को टैग करते हुए शेयर करने लगे। मुख्यमंत्री कार्यालय को ट्वीटर अकाउंट के हैक होने की खबर लगते ही इसे रीस्टोर करने की कवायद शुरू हो गई थी। करीब डेढ़ घंटे बाद इसे ठीक कर लिया गया। 

हैकर ने जिस ट्वीट को पिन किया था, उसमें एनिमेटेड तस्वीर बनाने के लिए ट्यूटोरियल की जानकारी दी गई थी। इसके साथ ही तीन स्टेप्स की प्रोसेस भी बताई गई थी। इसका एक लिंक भी दिया गया था। मुख्यमंत्री कार्यालय की प्रोफाइल का बायो भी बदल दिया गया था। इसमें सीएमओ को बोर्ड एप वायसी और यूगा लैब्स का यह संस्थापक बताया गया था।

Latest Uttar Pradesh News