A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी के मदरसों में आधुनिक शिक्षा मुहैया कराएगी योगी सरकार, डेवलप करेगी मोबाइल ऐप

यूपी के मदरसों में आधुनिक शिक्षा मुहैया कराएगी योगी सरकार, डेवलप करेगी मोबाइल ऐप

 “उत्तर प्रदेश के मदरसों में शिक्षा की व्यवस्था का आधुनिकीकरण किया जायेगा और मदरसों में पढ़ाई करने वाले बच्चे राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत हों, इसके लिए मदरसों में महापुरुषों तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की जीवन गाथा पढ़ाई जाएगी।'

UP Minister Danish Azad Ansari- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK.COM/MOHD.DANISH UP Minister Danish Azad Ansari

Highlights

  • महापुरुषों- स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की जीवन गाथा पढ़ाई जाएगी
  • मदरसे के पाठ्यक्रम पर आधारित मोबाइल ऐप विकसित किया जाएगा

बलिया (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा है कि मदरसों में आधुनिक शिक्षा देने के लिए मोबाइल ऐप विकसित की जाएगी और मदरसों में महापुरुषों तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की जीवन गाथा पढ़ाई जाएगी। 

अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री अंसारी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा है, “उत्तर प्रदेश के मदरसों में शिक्षा की व्यवस्था का आधुनिकीकरण किया जायेगा और मदरसों में पढ़ाई करने वाले बच्चे राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत हों, इसके लिए मदरसों में महापुरुषों तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की जीवन गाथा पढ़ाई जाएगी। इस दिशा में सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है।”

 मंत्री ने कहा कि मदरसों में आधुनिक शिक्षा के लिए मदरसे के पाठ्यक्रम पर आधारित मोबाइल ऐप विकसित किया जाएगा। उनके मुताबिक, सूबे के कितने मदरसे इस योजना में शामिल किये जायेंगे, इसे लेकर शासन स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। अंसारी ने यह भी बताया कि मुस्लिम समाज की गरीब कन्याओं को शादी के लिए अनुदान दिया जायेगा। 

इनपुट-भाषा

Latest Uttar Pradesh News