A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: अयोध्या में बैन PFI का एक और कार्यकर्ता गिरफ्तार, पिता का है ये दावा

UP News: अयोध्या में बैन PFI का एक और कार्यकर्ता गिरफ्तार, पिता का है ये दावा

UP News: पुलिस के मुताबिक, आरोपी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल था और वह मुसलमानों को हिंदू समुदाय के खिलाफ भड़काने के साथ ही हिंदू समुदाय को आतंकी गतिविधियों से निशाना बना रहा था।

UP News- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO UP News

Highlights

  • राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल था गिरफ्तार हुआ आरोपी
  • मुसलमानों को हिंदू समुदाय के खिलाफ भड़काने का आरोप
  • PFI के शीर्ष नेताओं के साथ संबंध उजागर हुए हैं: पुलिस

UP News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या से बैन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक और कार्यकर्ता को आज रविवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, आरोपी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल था और वह मुसलमानों को हिंदू समुदाय के खिलाफ भड़काने के साथ ही हिंदू समुदाय को आतंकी गतिविधियों से निशाना बना रहा था। 

प्रसिद्ध इस्लामिक मदरसा नदवा का पूर्व छात्र

गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद जैद तबलीगी जमात का एक्टिव सदस्य है और लखनऊ स्थित प्रसिद्ध इस्लामिक मदरसा नदवा का पूर्व छात्र भी है। हालांकि, आरोपी जैद के पिता मोहम्मद हनीफ ने दावा किया कि पुलिस ने उनके बेटे को 29 सितंबर को पुरानी सब्जी मंडी इलाके में उसके घर से गिरफ्तार किया और उसे चार दिनों तक अवैध रूप से हिरासत में रखा। 

'जैद केरल में आयोजित PFI कार्यक्रमों में शामिल हुआ'

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) शैलेंद्र सिंह ने बताया, "जैद केरल में आयोजित PFI कार्यक्रमों में शामिल हुआ और संगठन के शीर्ष नेताओं के साथ उसके संबंध उजागर हुए हैं।" अयोध्या से कथित पीएफआई कार्यकर्ता की यह दूसरी गिरफ्तारी है, जबकि पिछले हफ्ते बीकापुर थाना क्षेत्र से एक कथित पीएफआई कार्यकर्ता अकरम को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि अकरम से पूछताछ में ही जैद के बारे में जानकारी सामने आई। अधिकारी ने बताया कि दोनों मिलकर अयोध्या में पीएफआई की गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।

बीते दिनों यूपी में 57 लोगों को हिरासत में लिया गया था

गौरतलब है कि देश भर में PFI से जुड़े लोगों की तलाश में जारी अभियान के बीच बीते दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस के एटीएस और पुलिस की अन्‍य इकाइयों ने प्रदेश के 26 जिलों में छापेमारी कर 57 लोगों को हिरासत में लिया था। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया था कि पीएफआई एवं उसके सहयोगी संगठनों की ओर से देश के विभिन्‍न स्‍थानों पर की गई हिंसा एवं उक्त संगठन के सदस्यों की बढ़ती हुई राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के दृष्टिगत जनपदीय पुलिस, विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के संयुक्त दलों ने छापेमारी की। उन्‍होंने बताया पुलिस टीमों ने 26 जिलों में एक साथ संस्‍था के पदाधिकारियों एवं सदस्‍यों के ठिकानों पर छापेमारी की, जिसमें कुल 57 लोग हिरासत में लिए गए। 

Latest Uttar Pradesh News