A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: कांवड़ियों पर फेंका गया गंदा पानी, डीजे बजाने से रोका, हुआ बवाल

UP News: कांवड़ियों पर फेंका गया गंदा पानी, डीजे बजाने से रोका, हुआ बवाल

UP News: बताया जा रहा है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों पर छत से गंदा पानी भी डाल दिया, और एक कांवड़िए की पिटाई भी की। इस बात को लेकर कावड़ियों ने जमकर हंगामा किया और कार्रवाई की मांग की।

UP News- India TV Hindi Image Source : INDIA TV UP News

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के बरेली का है मामला
  • छत से कांवड़ियों पर फेंका गया गंदा पानी
  • पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया

UP News: देशभर में कांवड़ यात्रा बड़े ही धूमधाम से जारी है। शिवभक्त बड़े ही भक्तिभाव से भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए गंगाजल ला रहे हैं और भगवान शिव का अभिषेक कर रहे हैं। लेकिन कुछ असामजिक तत्व ऐसे भी हैं जो इस दौरान कांवड़ियों पर हमले कर रहे हैं। कहीं उनके ऊपर पथराव हो रहा है तो कहीं उनके ऊपर गंदा पानी फेंका जा रहा है। अब ऐसे ही एक घटना हुई है उत्तर प्रदेश एक बरेली जिले में।   

मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिला का है। बताया जा रहा है कि गांव लखौरा से सैकड़ों कांवड़ियों का जत्था कछला जा रहा था। जैसे ही कांवड़ियों का जत्था गांव परगंवा पहुंचा, दूसरे समुदाय के लोगों ने उनका रास्ता रोक लिया। लोग कांवड़ियों के द्वारा डीजे बजाये जाने का विरोध करने लगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों पर छत से गंदा पानी भी डाल दिया, और एक कांवड़िए की पिटाई भी की। इस बात को लेकर कावड़ियों ने जमकर हंगामा किया और कार्रवाई की मांग की। घटना की सूचना पर कई थानों की पुलिस और आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए।

कांवड़ियों पर फेंका गया गंदा पानी 

अब इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर छह लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि किकैंट थाना क्षेत्र के लखौरा गांव से कांवड़ियों का जत्था शुक्रवार को परगवां गांव से निकल रहा था। गांव में दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने डीजे बजाने को लेकर आपत्ति जताई और उसी दौरान किसी ने छत से कांवड़ियों के जत्थे के ऊपर पानी फेंक दिया, जिसके बाद विवाद हो गया।

हंगामे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझा कर रवाना किया। पुलिस अधीक्षक (नगर) रविन्द्र कुमार ने बताया कि डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था। कांवड़ियों के ऊपर पानी फेंकने का भी आरोप है। मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है।

स्थिति काबू में लेकिन गांव में पुलिस बल तैनात 

बरेली के अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीके सिंह ने बताया कि गांव में पुलिस बल तैनात है। उन्होंने कहा कि गंगा नदी से जल लेने के लिए जो कांवड़िये जा रहे हैं, उनकी सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं। वीके सिंह ने आगे कहा कि जिन लोगों ने कांवड़ियों को रोकने का प्रयास किया उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अब स्थिति काबू में बताई जा रही है।

 

Latest Uttar Pradesh News