A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: नोएडा में मर्सिडीज कार की टक्कर से ई-रिक्शा चालक की मौत, आरोपी गिरफ्तार

UP News: नोएडा में मर्सिडीज कार की टक्कर से ई-रिक्शा चालक की मौत, आरोपी गिरफ्तार

UP News: पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और टक्कर में घायल हुए ई-रिक्शा चालक को अस्पताल ले जाया गया। हालांकि उसे बचाया नहीं जा सका।

Mercedes car accident - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE Mercedes car accident

Highlights

  • मर्सिडीज कार की टक्कर से ई-रिक्शा चालक की मौत
  • घटना शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे नोएडा सेक्टर 20 क्षेत्र के निठारी में हुई
  • कार चालक की पहचान आनंद रंजन के रूप में हुई

UP News: यूपी के नोएडा में एक मर्सिडीज कार की टक्कर से ई-रिक्शा चालक की मौत हो गई है। इस कार को एक आईटी प्रोफेशनल चला रहा था। ये घटना शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे नोएडा सेक्टर 20 क्षेत्र के निठारी में हुई, जिसमें 29 साल का ई-रिक्शा चालक रवि गंभीर रूप से घायल हो गया। ई-रिक्शा चालक को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस समय 38 साल का आईटी प्रोफेशनल अपने काम पर जा रहा था। 

पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और टक्कर में घायल हुए ई-रिक्शा चालक को अस्पताल ले जाया गया। हालांकि उसे बचाया नहीं जा सका। कार चालक की पहचान आनंद रंजन के रूप में हुई है। वह सेक्टर 25 का निवासी है और मृतक के परिवार की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (लापरवाही से वाहन चलाने), 304ए (लापरवाही के कारण मौत) और 427 (नुकसान पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और दुर्घटना में शामिल कार को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच जारी है। हम सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं, जिससे ये पता लग सके कि गलती किसकी थी। 

हालही में सेक्टर 126 में भी हुआ था बड़ा हादसा

इससे पहले नोएडा के सेक्टर 126 में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो कार चालक ने अनियंत्रित होकर 3 कारों में जोरदार टक्कर मार दी थी। इस जारदार टक्कर से तीनों गाड़ियों को काफी नुकसान पहुंचा था और वहां से गुजर रहे एक राहगीर को भी कार ने रौंद दिया था। इस हादसे में घायल व्यक्ति की हॉस्पिटल में मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी कार चालक को गिरफ्तार किया था। आरोपी एक स्टूडेंट था। स्कॉर्पियो कार में सवार शख्स की पहचान साहिल शर्मा पुत्र हेमचंद शर्मा के रूप में हुई थी। 

Latest Uttar Pradesh News