A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: मथुरा में पुलिस ने जब्त किया 15 कुंतल गांजा, कीमत लगभग 4 करोड़, मामले में 9 आरोपी हिरासत में

UP News: मथुरा में पुलिस ने जब्त किया 15 कुंतल गांजा, कीमत लगभग 4 करोड़, मामले में 9 आरोपी हिरासत में

UP News: STF नोएडा यूनिट की एक टीम आगरा क्षेत्र में थी। इसी दौरान टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि मथुरा के थाना मगोर्रा क्षेत्र में गांजे की बड़ी खेप मौजूद है। टीम सूचना पर थाना मगोर्रा क्षेत्र पहुंची।

 9 accused in custody- India TV Hindi Image Source : TWITTER 9 accused in custody

Highlights

  • पुलिस ने हिरासत में लिए 9 आरोपी
  • भूसा और सब्जी में छिपा कर लाते थे गांजा
  • पुलिस ने 1 ट्रक भी बरामद किया

UP News: उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फ़ोर्स को बड़ी सफलता हाथ लगी है। STF ने मथुरा पुलिस के सहयोग से एक मुखबिर की सूचना पर मथुरा के थाना मगोर्रा क्षेत्र में 15 कुंतल से भी ज्यादा गांजा बरामद किया है। बरामद गांजे की कीमत 4 करोड़ रुपए के करीब बताई जा रही है। 

STF नोएडा यूनिट की एक टीम आगरा क्षेत्र में थी। इसी दौरान टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि मथुरा के थाना मगोर्रा क्षेत्र में गांजे की बड़ी खेप मौजूद है। टीम सूचना पर थाना मगोर्रा क्षेत्र पहुंची। यहां एसटीएफ की टीम ने मथुरा पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मथुरा पुलिस की तरफ से मगोर्रा पुलिस एसटीएफ की यूनिट के साथ मौके पर पहुंची और छापामार कर गांजा की खेप बरामद की।

पुलिस ने हिरासत में लिए 9 आरोपी 

STF को सूचना मिली कि एक ट्रक जिसमें गांजा है, वह ग्वालियर, आगरा के रास्ते मथुरा की ओर जायेगा। सूचना मिलने पर मथुरा पुलिस के साथ एसटीएफ ने मौके पर पहुँच कर घेराबंदी करके अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। जिनसे गांजे की बरामदगी हुई। पुलिस ने मुरादाबाद के रहने वाले आलम के अलावा फुरकान, जुबैर, बाबू, मुनादिर, इरशाद, फिरोज के अलावा आगरा का रहने वाला विनय और उड़ीसा का रहने वाले सतीश को गिरफ्तार किया है।

भूसा और सब्जी में छिपा कर लाते थे गांजा

एसटीएफ की गिरफ्त में आए आरोपी 35 वर्षीय मोहम्मद आलम ने पूछताछ में बताया कि उसके गांव का एक युवक फहीम था। जो उड़ीसा से अवैध गांजा लाकर बेचता था। आलम लगभग 10 वर्ष पहले फहीम की गाड़ी (ट्रक) पर ड्राइवर का काम करता था और फहीम द्वारा उसे प्रति ट्रिप एक लाख रूपया मिलता था। आलम ने बताया कि वहां से काम सीखने के बाद उसने लगभग 4-5 साल खुद अवैध गांजे का काम करना शुरू कर दिया था। वह जनपद कोरापुट उडीसा के निवासी कार्तिक से लगभग ढाई हजार रुपये में माल लेने लगा था।

इसके लिए वह ट्रक को चालक के साथ 25 प्रतिशत रूपया एडवांस के तौर पर कैश देकर छत्तीसगढ़ में जगदलपुर के ट्रांसपोर्ट नगर के पास इंडियन ऑयल पैट्रोल पम्प पर भेजता था। वहाँ से कार्तिक के आदमी गाडी को कोरापुट ले जाते थे। उसके बाद कार्तिक के आदमी गाड़ी में भूसी और सब्जी आदि में अवैध गांजा छिपाकर पैट्रोल पम्प पर गाडी को वापस लाकर आलम के ट्रक चालक को दे देते थे। जिसके बाद कार्तिक अपने लड़के सतीश को ट्रक के साथ भेज देता था।

Image Source : TWITTERRecovered truck

STF ने यह किया बरामद

STF के द्वारा पकड़े गए आरोपियों से 15.16 कुंतल गांजा, अवैध तस्करी के लिए प्रयोग किए जाने वाला ट्रक संख्या यूपी 21 सीएन 2915, बोलेरो कार संख्या यूपी 23 वाई 4097, स्विफ्ट डिजायर कार संख्या यूपी 14 बीएन 5265 के अलावा 41 हजार 435 रुपए नगद व 12 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

Latest Uttar Pradesh News