A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: एक्शन में CM योगी, लखनऊ के होटल लेवाना में आग लगने के मामले में इन विभागों के अधिकारी होंगे निलंबित

UP News: एक्शन में CM योगी, लखनऊ के होटल लेवाना में आग लगने के मामले में इन विभागों के अधिकारी होंगे निलंबित

UP News: लखनऊ के एक होटल लेवाना में आग लग गई थी। आग होटल के कई कमरों में फैली थी, जिसकी वजह से होटल में धुआं फैल गया था। इस दौरान होटल में कई लोग फंस गए थे।

CM yogi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV GFX CM yogi

Highlights

  • लखनऊ के होटल लेवाना में आग लगने का मामला
  • कई विभागों के अधिकारी होंगे निलंबित
  • अनियमितता और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर गिरेगी गाज

UP News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के होटल लेवाना में आग लगने की घटना मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस बात से साफ है कि घटना में अनियमितता और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ गाज गिरने वाली है। सीएम के इस फैसले से गृह विभाग, ऊर्जा विभाग, नियुक्ति विभाग, लखनऊ विकास प्राधिकरण एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला

हालही में लखनऊ के एक होटल लेवाना में आग लग गई थी। आग होटल के कई कमरों में फैली थी, जिसकी वजह से होटल में धुआं फैल गया था। इस दौरान होटल में कई लोग फंस गए थे। आग बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौजूद थीं। इस आग की वजह से कई लोगों की मौत भी हुई थी। 

इस घटना के बाद राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ घायलों से मिलने सिविल अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने वहां घायलों का हालचाल जाना था और डॉक्टरों को उनके इलाज को लेकर दिशा-निर्देश दिए थे। वहीं बचाव अभियान तेज करने के लिए बुलडोजर से होटल के पिछले हिस्से को तोड़ा गया था। 

मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंची थीं

बताया जा रहा है कि सुबह पौने आठ के करीब होटल में धुंआ निकलता दिखा था। अलार्म बजने पर लोगों को इसकी जानकारी हुई। आग होटल की तीसरी मंजिल पर लगी थी और देखते ही देखते पूरे होटल में फैल गई। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की काफी गाड़ियां पहुंची थीं और फायर ब्र‍िगेड के जवान खिड़कियों से होटल में घुसकर लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे।

पुलिस ने ग्रीन कोरिडोर बनाया 

आग लगने की वजह से पूरे होटल में धुंआ ही धुंआ फैला था। इस वजह से बचावकर्मियों को बचाव अभियान में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। होटल पूरी तरह से सील पैक था, इसलिए बचाव दल होटल के कमरों के सीसे तोड़कर लोगों को बाहर निकाल रहा था। इस दौरान कई लोग घायल भी हुए थे और पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए ग्रीन कोरिडोर भी बनाया था।

Latest Uttar Pradesh News