A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: यूपी में 1 करोड़ रुपये की अफीम बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

UP News: यूपी में 1 करोड़ रुपये की अफीम बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

UP News: सूचना मिलने पर कोतवाली सदर पुलिस, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सर्विलांस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में बाइक सवार दो लोगों को पकड़कर उनकी तलाशी ली तो उनके कब्जे से 1 करोड़ रुपये मूल्य की अफीम(opium) बरामद की गई।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • 2 आरोपियों से बरामद हुई अफीम
  • बाइक पर सवार थे आरोपी
  • मौके से एक साथी हुआ फरार

UP News: उत्तर प्रदेश के बदायूं(Badaun) जिले में पुलिस को अफीम(opium) की एक बड़ी खेप हाथ लगी है। सदर कोतवाली क्षेत्र में रविवार को पुलिस ने 2 अफीम तस्करों(opium smuggler) को पकड़ा। उन्हें पकड़कर पुलिस ने उनके कब्जे से 1 करोड़ रुपये मूल्य की अफीम(opium) बरामद की है। पुलिस ने इसकी जानकारी मीडिया को दी है। पुलिस अधीक्षक (नगर) प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि हमें सूचना मिली थी, जिसे गंभीरता से लेते हुए हमने आरोपियों को पकड़ा है।

एक साथी की हो रही तलाश

एसपी ने आगे कहा कि सूचना मिलने पर कोतवाली सदर पुलिस, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सर्विलांस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में बाइक सवार दो लोगों को पकड़कर उनकी तलाशी ली तो उनके कब्जे से 1 करोड़ रुपये मूल्य की अफीम(opium) बरामद की गई। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम सतीश और धनपाल बताये हैं। उन्होंने आगे बताया कि वे जिले के उझानी कोतवाली इलाके के धौरेरा गांव के रहने वाले हैं और उनका एक साथी छोटे मौके से भाग गया जिसकी गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है, जल्द ही हम आरोपी को पकड़ लेंगे।

बीते दिनों भी पकड़ी गई थी अफीम

बता दें कि बीते दिनों शाहजहांपुर पुलिस ने अंतरराज्यीय अफीम तस्करों के पास से 3 करोड़ रुपये कीमत की अफीम बरामद की थी। पकड़े गए तस्कर दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में अफीम की तस्करी कर रहे थे। थाना कटरा पुलिस को सूचना मिली थी कि उल्हासनगर रेलवे फाटक के पास तस्लीम और शाकिर नाम के अफीम तस्कर ट्रक पर बैठकर पंजाब के लिए जाने वाले हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों अफीम तस्करों को गिरफ्तार कर लिया था। पकड़े गए अफीम तस्कर तस्लीम और शाकिर बरेली के रहने वाले थे और उनके पास से 3 किलो अफीम बरामद हुई थी, जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 3 करोड़ रुपये आंकी गई थी। पूछताछ में बताया था अफीम की सप्लाई पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में करते थे।

Latest Uttar Pradesh News