A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: यूपी के इस जिले में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, 1 शख्स की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

UP News: यूपी के इस जिले में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, 1 शख्स की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

UP News: रानीगंज तहसील क्षेत्र के दुर्गागंज बाजार के आस-पास के करीब आधा दर्जन गांव आंधी-तूफान से प्रभावित हुए हैं।

UP News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE UP News

Highlights

  • आंधी-तूफान में एक शख्स की हुई मौत
  • एक महिला समेत 10 लोग घायल हो गए
  • तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय से तीस किलोमीटर दूर रानीगंज क्षेत्र में शनिवार अपराह्न करीब तीन बजे अचानक आए आंधी-तूफान में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई और करीब 10 लोग घायल हो गए, जिनमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। शनिवार को एक वरिष्‍ठ प्रशासनिक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

उन्‍होंने बताया कि रानीगंज तहसील क्षेत्र के दुर्गागंज बाजार के आस-पास के करीब आधा दर्जन गांव आंधी-तूफान से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि आपदा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक महिला समेत करीब 10 लोग घायल हो गए, जिनमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

Image Source : Representative ImageRepresentative Image

अपर जिलाधिकारी (एडीएम) त्रिभुवन विश्वकर्मा ने शाम को बताया कि तहसील रानीगंज क्षेत्र के दुर्गागंज बाजार के आस-पास के कसेरुआ, सरायसेत राय, दूबेपुर, नरहरपुर सहित आधा दर्जन गांवों में आज दोपहर अचानक आए आंधी-तूफान का असर देखा गया। 

'सात-आठ लोागें को मामूली चोट आई है'

उन्‍होंने बताया कि आंधी में गिरे मकान के मलबे में दबकर कसेरुआ गांव के 50 वर्षीय राम बहादुर की मौत हो गई, जबकि सरायसेत राय के प्रधान राम शिरोमणि की पत्नी 45 वर्षीय हीरावती, 60 वर्षीय मो इस्लाम निवासी दुर्गागंज और 20 वर्षीय जन्नू निवासी कसेरुआ गंभीर रूप से घायल हो गए, वहीं सात-आठ लोागें को मामूली चोट आई है। एडीएम ने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को पुलिस ने इलाज हेतु मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। मौके पर राहत कार्य जारी है।

Latest Uttar Pradesh News