A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता आजम खान ने मांगी जेड श्रेणी की सुरक्षा, बताई ये वजह

UP News: समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता आजम खान ने मांगी जेड श्रेणी की सुरक्षा, बताई ये वजह

UP News: आजम खान को यूपी में सपा का बड़ा नेता माना जाता है और वह साल 2019 में सांसद भी चुने गए थे। हालांकि इस्तीफे के बाद सीट खाली हो गई थी, जिस पर बाद में बीजेपी ने कब्जा जमा लिया।

Azam Khan- India TV Hindi Image Source : FILE Azam Khan

Highlights

  • आजम खान ने मांगी जेड श्रेणी की सुरक्षा
  • आजम खान को इस समय वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है
  • मेरे परिवार और मुझे मिल रहीं धमकियां: आजम खान

UP News: सपा नेता और रामपुर से विधायक आजम खान ने अपने लिए जेड श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है। उनका कहना है कि उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं और सरकार को उन्हें सुरक्षा देनी चाहिए। बता दें कि इस समय आजम खान (Azam Khan) को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है, लेकिन उनका कहना है कि इस बात का कोई मतलब नहीं है। बता दें कि आजम खान (Azam Khan) को यूपी में सपा का बड़ा नेता माना जाता है और वह साल 2019 में सांसद भी चुने गए थे। हालांकि इस्तीफे के बाद सीट खाली हो गई थी, जिस पर बाद में बीजेपी ने कब्जा जमा लिया।

आजम ने क्या कहा?

आजम खान (Azam Khan) ने कहा कि सरकार को जेड श्रेणी की सुरक्षा देनी चाहिए क्योंकि उन्हें और उनके परिवार को लगातार धमकियां मिल रही हैं। ऐसे में उनकी जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस करें। बता दें कि योगी सरकार जब सत्ता में आई थी तो कई नेताओं की सुरक्षा को घटाकर जेड श्रेणी से वाई श्रेणी कर दिया गया था। इसमें शिवपाल सिंह यादव, रामगोपाल यादव, डिंपल यादव और आजम खान की सुरक्षा कम की गई थी। 

आजम को मई में ही मिली है जमानत

आजम खान (Azam Khan) जौहर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं। उन्हें सुप्रीम कोर्ट से मई महीने में जमानत मिली है। इसके बाद से वह जमानत पर बाहर हैं। जेल में रहते हुए पहले इस बात की खबरें भी सामने आई थीं कि वह अखिलेश यादव से नाराज हैं कि वह उनसे मिलने नहीं आए। वहीं कुछ दिन पहले आजम ने अखिलेश पर यह भी तंज कसा था कि हमने उन्हें कभी धूप में खड़े नहीं देखा। 

लुलु मॉल विवाद पर सामने आया था आजम का बयान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल पर भी आजम खान (Azam Khan) का बयान सामने आया था। दरअसल जब उनसे लुलु मॉल के बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने इस पर अजीब बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि हमने न लुलु देखा न टुलू। आजम ने आगे कहा कि 'यह भी कोई बात हुई। केवल लुलु लोलो टुलु टोलो। बस लुलु लुलु हो रहा है। ऐसा लगता है जैसे और कोई काम ही नहीं है।' बता दें कि लखनऊ में लुलु मॉल खुलने के बाद से ही चर्चा में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 जुलाई को इसका उद्घाटन किया था और 11 जुलाई से आम जनता के लिए खोल दिया गया।

Latest Uttar Pradesh News