A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: यूपी में होमवर्क न करने पर टीचर ने 5 साल की बच्ची को 30 सेकेंड में मारे 10 थप्पड़, VIDEO वायरल होने के बाद हेडमास्टर सस्पेंड

UP News: यूपी में होमवर्क न करने पर टीचर ने 5 साल की बच्ची को 30 सेकेंड में मारे 10 थप्पड़, VIDEO वायरल होने के बाद हेडमास्टर सस्पेंड

UP News: वायरल वीडियो में दिख रहा है कि टीचर, बच्ची को पीट रही है। वह बच्ची को 30 सेकंड में 10 थप्पड़ मारती है। इसके अलावा टीचर बच्ची के बाल भी खींचती है और डांटती-फटकारती है।

Teacher beats 5 year old girl - India TV Hindi Image Source : VIRAL VIDEO SCREENGRAB Teacher beats 5 year old girl

Highlights

  • 5 साल की मासूम बच्ची की बेरहमी से पिटाई
  • होमवर्क ना करने पर स्कूल की टीचर ने पीटा
  • असोहा ब्लॉक के इस्लामनगर प्राथमिक विद्यालय का मामला

UP News: आज गुरुपूर्णिमा है और इस दिन देश में हर कोई अपने गुरुओं को याद कर रहा है। लेकिन यूपी के उन्नाव जिले से गुरुओं की नैतिकता पर सवाल उठाता एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां के एक सरकारी स्कूल की टीचर ने होमवर्क ना करने पर 5 साल की मासूम बच्ची की बेरहमी से पिटाई की है। इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब घटना का वीडियो वायरल हो गया। ये पूरा मामला असोहा ब्लॉक के इस्लामनगर प्राथमिक विद्यालय का है।

टीचर ने 5 साल की मासूम बच्ची की न केवल पिटाई की बल्कि उसे धमकाया कि वह किसी से शिकायत ना करे। बच्ची जब अपने घर पहुंची तो उसके शरीर पर चोट के निशान थे। इसके बाद बच्ची के परिजनों ने स्कूल में शिकायत दर्ज कराई तो टीचर ने उनसे सुलहनामा लिखवा लिया। हालांकि जब इस घटना का वीडियो वायरल हुआ, तब लोगों को मामले की गंभीरता का पता लगा।

टीचर ने बच्ची को बुरी तरह पीटा

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि टीचर, बच्ची को पीट रही है। वह बच्ची को 30 सेकंड में 10 थप्पड़ मारती है। इसके अलावा टीचर बच्ची के बाल भी खींचती है और डांटती-फटकारती है। टीचर का नाम सुशीला कुमारी है और वह इस्लामनगर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र हैं।  

सुशीला ने इस्लाम नगर के रहने वाले रमेश कुमार की बेटी तन्नू की पिटाई की है। पिटाई की वजह होमवर्क का पूरा न करना बताया जा रहा है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि ये वीडियो 9 जुलाई का है।

टीचर के खिलाफ कार्रवाई

वीडियो के वायरल होने के बाद टीचर सुशीला कुमारी के खिलाफ खण्ड शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने एक्शन लिया है और थाना असोहा में मारपीट के संबंध में तहरीर देकर एससी/एसटी और धारा 323 में मुकदमा दर्ज किया है। इसके अलावा बीएसए संजय तिवारी ने टीचर का मानदेय रोकने के आदेश दिए हैं। इस मामले में हेडमास्टर ईशा यादव के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है और उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

उन्नाव के बीएसए संजय तिवारी ने बताया, 'इस मामले की जानकारी शिक्षा विभाग को न देने की वजह से हेड टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है।'

Latest Uttar Pradesh News